ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकाबुल की मस्जिद में बम धमाका, कम से कम 21 की मौत, 40 घायल

काबुल की मस्जिद में बम धमाका, कम से कम 21 की मौत, 40 घायल

उत्तरी काबुल की एक मस्जिद में बुधवार को जोरदार धमाका हुआ। इस बम ब्लास्ट में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। रॉयटर्स के मुताबिक 40 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

काबुल की मस्जिद में बम धमाका, कम से कम 21 की मौत, 40 घायल
Ankit Ojhaएजेंसियां,काबुलThu, 18 Aug 2022 12:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में हुए बम धमाके में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस ब्लास्ट में 40 लोग घायल हुए हैं। उत्तरी काबुल की मस्जिद में धमाका तब हुआ जब लोग शाम कि इबादत के लिए इकट्ठा हुए थे। काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया, मस्जिद के अंदर धमाका हुआ। इसमें बहुत सारे लोग मारे गए हैं लेकिन सही संख्या अभी नहीं बताई जा  सकती।

धमाका बहुत ही जोरदार था। मस्जिद के  आसपास के घरों के शीशे भी धमाके की वजह से टूट गए। तालिबान के खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। मरने वालों में मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं। 

काबुल के इमरजेंसी अस्पताल की तरफ से बताया गया कि 27 लोग घायल हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। इसमें एक सात साल का बच्चा भी है। घटना के तुरंत बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी और ऐंबुलेंस पहुंच गई। बता दें कि यह हमला तब हुआ है जब तालिबान अपना विजय सप्ताह बना रहा है। 15 अगस्त 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया था। 

पिछले सप्ताह एक मदरसे में मौलवी की भी हत्या कर दी गई थी। वह मौलवी आईएस को लेकर काफी आक्रामक भाषण दिया करता था। गुरुवार को मदरसे में आत्मघाती हमले में वह मारा गया। जिहादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें