DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ज्यादा सुनने की सनक में इस शख्स ने कटवा लिए कान, देखें PHOTOS

chai at calm - body modification practitioner

एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने अपनी सुनने की क्षमता बढ़ाने के चक्कर में अपने कान ही कटवा लिए। ज्यादा सुनने के लिए और नए बॉडी मोडिफिकेशन ट्रेंड के चक्कर में इस व्यक्ति ने अपने दोनों कानों के बाहरी सर्किल को कटवा लिया। इस शख्स ने अपने कानों का ऑपरेशन स्वीडन में जाकर करवाया।

ऑपरेशन करवाया 
चार्ल्स बेंटले नामक इस शख्स को अपनी सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए कान कटवाने की इच्छा थी। इसके लिए उसने स्वीडन के मशहूर बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट चाय माइबर्ट से संपर्क साधा और कान कटवाने की इच्छा जताई। कान के बाहरी हिस्से के सर्किल को कॉन्क कहते हैं और माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन को कॉन्क रिमूवल कहते हैं। कॉन्क रिमूवल काफी खतरनाक प्रक्रिया है और इस ऑपरेशन को दुनिया के कुछ ही बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट कर सकते हैं। माइबर्ट ने इस ऑपरेशन को अपने स्टॉकहोम स्थित स्टूडियो में किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, चार्ल्स वी बेंटले के कानों पर मैंने कॉन्क रिमूवल ऑपरेशन किया, जो आस्ट्रेलिया से उड़कर यहां मुझसे ऑपरेशन करवाने पहुंचे । माइबर्ट ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिखा, मैं चार्ल्स का शुक्रगुजार हूं। 

फेसबुक पोस्ट को 16 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। 17 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है।

लोग हुए नाराज
माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन के बाद पीछे की दिशा से सुनने की शक्ति बढ़ जाएगी। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन का कान पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता। पहले दो हफ्तों तक आपको आवाज की दिशा समझने में तकलीफ होगी क्योंकि आपका दिमाग नए मोडिफिकेशन के अनुसार काम नहीं करेगा, लेकिन दो हफ्तों पर आपके दिमाग और सुनने की क्षमता में तालमेल बैठ जाएगा और आप आसानी से आवाज की दिशा को पहचान सकेंगे। उन्होंने बताया कि पीछे से आने वाली किसी आवाज का आप सपष्ट रूप से सुन सकेंगे। .

नहीं होगा कोई नुकसान 
माइबर्ट के इस पोस्ट पर ट्विटर पर लोगों ने काफी गुस्सा निकाला। एक यूजर ने लिखा, आह मैंने देखा कैसे तुम सबका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में हो, मैं तुम्हारी बेरोजगारी दूर करने के लिए क्या कर सकता हूं। कुछ ने इस ऑपरेशन को बेतुका बताया तो कुछ ने कहा कि इतने सुंदर शरीर को यों खराब करने की जरूरत क्या है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Body modification enthusiast has part of ear removed in controversial procedure