ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशअफगानिस्तान के एक मदरसे में नमाज के बाद विस्फोट, कम से कम 15 लोगों की मौत, 27 घायल

अफगानिस्तान के एक मदरसे में नमाज के बाद विस्फोट, कम से कम 15 लोगों की मौत, 27 घायल

उत्तरी अफगानिस्तान में ऐबक सिटी में एक मदरसे में बम ब्लास्ट हुआ है। हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है और 27 लोग घायल हुए हैं। यह बम ब्लास्ट दोपहर की प्राथर्ना के समय हुआ है।

अफगानिस्तान के एक मदरसे में नमाज के बाद विस्फोट, कम से कम 15 लोगों की मौत, 27 घायल
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 05:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान एक बार फिर दहल उठा है। बुधवार को उत्तरी अफगानिस्तान के एक मदरसे में बम ब्लास्ट हुआ है जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों और घायलों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नमाज के बाद मदरसे में विस्फोट हुआ था। 

घटना को लेकर तालिबानी अधिकारियों की ओर से कम से कम 10 छात्रों की मौत की पुष्टि की गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समंगान प्रांत की राजधानी एबक में हुए इस बम धमाके में कई अन्य घायल हो गए। किसी ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

19 लोगों की मौत हुई थी

अगस्त महीने में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास बम धमाका हुआ था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी और 19 लोग घायल हो गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में विस्फोट हुआ था। आतंकी सगंठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा आईएस

IS से जुड़े दहशतगर्द 2014 से ही अफगानिस्तान में एक्टिव हैं, जिन्हें देश की सुरक्षा के लिए मुख्य खतरे के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले साल अगस्त में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद चुनौती और बढ़ गई है। अफगानिस्तान में हाल के दिनों में हुए कई हमलों के पीछे इसी कट्टरपंथी आतंकी गुट का हाथ रहा है, जिनमें मुख्य तौर से अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाया गया।