ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशअफगानिस्तान के बाल्ख में जोरदार धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

अफगानिस्तान के बाल्ख में जोरदार धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में जोरदार धमाके में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है कि इस धमाके में कितने लोग मारे गए हैं।

अफगानिस्तान के बाल्ख में जोरदार धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका
Ankit Ojhaएजेंसियां,काबुलTue, 06 Dec 2022 10:28 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद आतंकी घटनाएं भी बढ़ गई हैं। टोलो न्यूज के मुताबिक मंगलवार को बाल्ख प्रांत में जोरदार धमाका हुआ जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि इस धमाके में कितनी हानि हुई है, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। यह धमाका मजार-ए-शरीफ में हुआ है।

इससे पहले 30 नवंबर को अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में धमाका हुआ था जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी और 50 के करीब लोग घायल हुए थे। यह धमाका ऐबक शहर के मदरसे में हुआ था। जानकारी के मुताबिक धमाके में 10 छात्रों की भी मौत हो गई थी। अफगानिस्तान में होने वाले धमाकों की जिम्मेदारी अकसर इस्लामिक स्टेट खुरासान लेता है। 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बाल्ख प्रांत में एक बस को निशाना बनाया गया है। बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धमाके में 20 लोगों की जान गई है। मरने वाले लोग उत्तरी अफगानिस्तान में तेल कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी बताए जा रहे हैं।