DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका: कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर सुनी गई धमाके की आवाज-रॉयटर्स

                                                          40                                                                                              afp  representative image

श्रीलंका के कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर पुगोडा़ शहर में धमाके की आवाज सुनी गई है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से आई है। इससे पहले श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन विभिन्न जगहों पर हुए विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 359 हो गई थी, जिसमें कई विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। श्रीलंका के रक्षामंत्री रुवान विजेवारडेने ने पत्रकारों को बुधवार को बताया कि धमाका करने वाले नौ लोगों में से एक महिला भी शामिल है।

वहीं, पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने कहा कि अब तक 58 संदिग्धों को देश के विभिन्न क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को हमलों की जिम्मेदारी ली थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुनसेकरा के हवाले से बताया कि बुधवार तड़के कम से कम 18 और संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने कहा कि  वारकापोला में एक घर से पुलिस ने चार वॉकी-टॉकी और एक मोटरसाइकिल बरामद की है जो यहां से लगभग 56 किलोमीटर दूर है। श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मारे गए लोगों में कम से कम 34 विदेशी नागरिक हैं।

आतंकी संगठन IS ने ली बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए भयानक आत्मघाती हमलों की मंगलवार को जिम्मेदारी ली। इस अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ने अपनी प्रचार संवाद समिति 'अमाक के मार्फत एक बयान में कहा, ''परसों श्रीलंका में अमेरिका की अगुवाई वाले गठबंधन के सदस्यों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया, वे इस्लामिक स्टेट समूह के लड़ाके हैं।" इस बयान में हमलावरों की पहचान अबु उबायदा, अबु अल मुख्तार, अबु खलील, अबु हम्जा, अबु अल बारा, अबु मुहम्मद और अबु अब्दुल्लाह के रूप में की गयी है। बयान में यह भी बताया गया है कि किसने कहां हमला किया। बयान में यह भी दावा किया है कि इन धमाकों में करीब 1000 लोग या तो मारे गये हैं या घायल हुए हैं।

साइट इंटेलीजेंस ग्रुप की निदेशक रीता कात्ज ने ट्वीट किया, ''आईएसआईएस के संदेश में दिया गया ब्योरा (हमलावरों के नाम, उनमें किसने ने कहां हमला किया) दर्शाता है कि इस हमले में इस संगठन का हाथ है, लेकिन कहां तक उसका हाथ था, यह अभी देखना है। जिम्मेदारी लेने में देरी से भी कई अनुत्तरित सवाल खड़े होते हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Blast heard in Pugoda town 40 km east of Sri Lankan capital Colombo