ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्लैक संडे: पाकिस्तान में चर्च पर आत्मघाती हमला, 8 की मौत, 44 घायल

ब्लैक संडे: पाकिस्तान में चर्च पर आत्मघाती हमला, 8 की मौत, 44 घायल

पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक चर्च में आज आत्मघाती बम विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार प्रांतीय राजधानी में जारघोन मार्ग...

ब्लैक संडे: पाकिस्तान में चर्च पर आत्मघाती हमला, 8 की मौत, 44 घायल
कराची, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Sun, 17 Dec 2017 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक चर्च में आज आत्मघाती बम विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार प्रांतीय राजधानी में जारघोन मार्ग स्थित एक चर्च में करीब चार आतंकवादियों ने उस वक्त हमला किया जब वहां रविवार की प्रार्थना जारी थी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने कहा कि हमले में कम से कम दो हमलावर शामिल थे।

उन्होंने कहा, ''एक हमलावर को पुलिस ने गेट पर ही मार गिराया जबिक दूसरा हमलावर आत्मघाती जैकेट पहने चर्च में दाखिल हो गया, जहां उसने खुद को उड़ा लिया। डीआईजी पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि हमले में दो और हमलावर शामिल थे लेकिन पुलिस द्वारा एक हमलावर को मार गिराए जाने के बाद वे वहां से भाग निकले। उन्होंने बताया कि वहां से भाग निकले आतंकवादियों का पुलिस ने पीछा किया और उन्हें मार गिराया।

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान के आतंकवादी पहले भी ईसाइयों सहित कई अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते रहे हैं। हमले के बाद क्वेटा के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। पुलिस एवं बचाव दल विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल ने भी हमले की निंदा की है। हमला 2014 पेशावर स्कूल हमले की तीसरी बरसी के एक दिन बाद हुआ है, जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें अधिकतर बच्चे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें