DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच औपचारिक रूप से हुआ तलाक
विदेश

शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच औपचारिक रूप से हुआ तलाक

रॉयटर्स,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Tue, 03 Aug 2021 09:27 AM
शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच औपचारिक रूप से हुआ तलाक

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के बीच ऐलान के तीन महीने बाद औपचारिक रूप से तलाक हो गया। सोमवार को अदालती प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के बीच तलाक की सारी औपचारिकताएं पूरी हो गईं। दोनों का यह रिश्ता 27 साल चला। बता दें कि इस जोड़े ने शादी के 27 साल बाद 3 मई को तलाक के लिए अर्जी दी थी और ऐलान कियाा था कि वे दोनों आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं, मगर साथ में परोपकारी काम जारी रखेंगे। गेट्स ने उस समय कहा था कि वे अपनी वैवाहिक संपत्ति को कैसे विभाजित करें, इस पर समझौता कर चुके हैं।

हालांकि, सिएटल में किंग काउंटी सुपीरियर कोर्ट में सोमवार को दायर अंतिम तलाक के आदेश में उस समझौते का कोई विवरण नहीं दिया गया। अदालत ने तलाक मामले में पैसा, संपत्ति को लेकर कोई फैसले जारी नहीं किए। गौरतलब है कि 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला करने के बाद दोनों ने कहा कि हमारा अब यही मानना है कि अब हम एक दंपति के रूप में साथ नहीं रह सकते है लेकिन अपनी संस्था में हम साथ काम करते रहेंगे। 

ट्विटर पर एक संयुक्त बयान में दोनों ने कहा, 'काफी सोच विचार करने और अपने संबंधों पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है।' उन्होंने कहा कि पिछले 27 साल से अधिक समय से वे एक संस्था चला रहे हैं जो जो दुनिया भर में लोगों को स्वस्थ एवं बेहतर जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए काम करती है।

बता दें कि बिल और मेलिंडा गेट्स ने साल 1994 में हवाई में शादी की थी। दोनों की मुलाकात साल 1987 में उस वक्त हुई थी जब मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया था। काम के सिलसिले में रखे एक डिनर के दौरान ही बिल गेट्स का दिल मेलिंडा पर आ गया था। 

फोर्ब्स की सूची के अनुसार बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 124 बिलियन डाॅलर बताई गई है। बिल गेट्स महज 31 साल की उम्र में ही अरबपतियों की सूची में शामिल हो गए थे। बता दें कि दोनों बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी हैं। इस संस्था को साल 2000 में लॉन्च किया गया था। बिल गेट्स ने कहा है कि इनके अलग होने का असर संस्था पर नहीं पड़ेगा और पहले की तरह वो मदद करते रहेंगे। 

संबंधित खबरें