Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशTTP से बातचीत पर बिलावल ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- शहीदों के साथ धोखा

TTP से बातचीत पर बिलावल ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- शहीदों के साथ धोखा

एएनआई,पेशावरAditya Kumar
Wed, 01 Dec 2021 06:17 PM
TTP से बातचीत पर बिलावल ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- शहीदों के साथ धोखा

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान सरकार द्वारा आतंकी संगठन तहरीक-ए-तलिबान (TTP) पाकिस्तान से बातचीत को लेकर बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को जमकर लताड़ा है। उन्होंने कहा है कि TTP से बातचीत करने इमरान खान शहीदों के खून के धोखा है। डॉन की रिपोर्ट मुताबिक बिलावल ने कहा है कि जघन्य अपराधों में शामिल आतंकवादियों को बातचीत से पहले कानूनी कार्रवाई का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने आतंकियों से बातचीत को खारिज कर दिया है।

बिलावल इससे पहले भी TTP से किसी भी तरह करने को लेकर इमरान सरकार की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि प्रतिबंधित TTP के साथ बातचीत के मसले पर किसी को भरोसे में नहीं लिया गया है और इस संबंध में कोई सहमति नहीं बन पाई। 

बाद में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने घोषणा की कि पाकिस्तान सरकार और TTP पूर्ण युद्धविराम पर सहमत हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि सरकार और प्रतिबंधित TTP के बीच संविधान के अनुरूप बातचीत चल रही थी।

बता दें कि इसी साल फ्रांस विरोधी विरोध प्रदर्शन के बाद इमरान खान सरकार ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन फिर मामला बढ़ने पर सरकार ने TLP को आतंकवाद विरोधी अधिनियम 1997 की पहली अनुसूची से हटा दिया था।

epaper

संबंधित खबरें