ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने खुद को बताया गधा, पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर पहले ही करवा चुके हैं थू-थू

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने खुद को बताया गधा, पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर पहले ही करवा चुके हैं थू-थू

पीपीपी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बिलावल भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए भुगतान करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं और उनके कार्यालय ने उनसे गधे की तरह काम करवाया।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने खुद को बताया गधा, पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर पहले ही करवा चुके हैं थू-थू
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Dec 2022 03:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो पिछले कुछ समय से चर्चाओं में बने हुए हैं। भारत द्वारा आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोले जाने के बाद से बिलावल भुट्टो के दिमाग ने जैसे काम ही करना बंद कर दिया है। पहले उन्होंने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसपर उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला। चारों ओर उनकी थू-थू हुई। अब बिलावल ने खुद की तुलना गधे से कर डाली। पाकिस्तानी विदेश मंत्री का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग उनके मजे ले रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने गुरुवार को अमेरिका में पत्रकारों से बात करते हुए अपनी लगातार विदेश यात्राओं का बचाव करते हुए खुद की तुलना गधे से की। 

सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बिलावल भुट्टो कहते हैं कि वह अपनी विदेश यात्राओं के लिए भुगतान करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं और उनके कार्यालय ने उनसे गधे की तरह काम करवाया। भुट्टो आर्थिक संकट से जूझ रहे देश के बावजूद विदेश यात्रा करने  को लेकर आलोचना का शिकार होते रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वे इसी से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे। भुट्टो ने वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा, "मैं अकेला विदेश मंत्री हूं, जो अपने टिकट खुद खरीदता है, अपने होटल के बिलों का भुगतान करता है और पाकिस्तान और उसके लोगों पर बोझ नहीं डालता है।"

'गधे की तरह करता हूं काम'
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा, "भले ही मैं एक विदेश मंत्री के रूप में इन खर्चों का हकदार हूं ... ये यात्राएं मेरे लाभ के लिए नहीं हैं। इन यात्राओं ने पाकिस्तान को लाभ पहुंचाया है। यह मेरी मेहनत है। जब अन्य लोग विदेश जाते हैं तो वे छुट्टी मनाने जाते हैं। मैं एक गधे की तरह काम करता हूं।'' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लाभ यह है कि वह वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की ग्रे सूची से बाहर हो गया है और यह जी -77 का नेतृत्व कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं। गुरुवार को, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने न्यूयॉर्क में भुट्टो की गिरफ्तारी की खबरों का खंडन किया था। पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज़ ज़हरा बलोच ने एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे कहना होगा कि यह पूरी तरह से किसी भी तथ्य या आधार से रहित है। मुझे एक गंभीर पत्रकार से सोशल मीडिया पर आधारित इस तरह के सवाल की उम्मीद नहीं थी।"

पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
आतंकवाद के मामले पर भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर द्वारा घेरे जाने पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो तिलमिला गए थे, जिसके बाद उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इस बयान का बड़े स्तर पर विरोध हुआ था। बीजेपी ने देशभर में भुट्टो के खिलाफ बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया था और कई जगह पुतले जलाए थे। वहीं, अमेरिका ने भी बिलावल के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि उनके देश के भारत और पाकिस्तान से बहुआयामी संबंध हैं और वह चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छा संवाद हो न कि 'वाकयुद्ध'। उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ मतभेद हैं जिन्हें निश्चित तौर पर दूर करने की जरूरत है। अमेरिका एक साझेदार के रूप में दोनों की मदद करने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें