ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तान में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई, कमांडर समेत 62 को मारा

अफगानिस्तान में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई, कमांडर समेत 62 को मारा

अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में हवाई हमले में कम से कम 62 आतंकवादियों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारी ने कहा, “सेना के...

अफगानिस्तान में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई, कमांडर समेत 62 को मारा
एजेंसी,काबुलTue, 17 Jul 2018 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में हवाई हमले में कम से कम 62 आतंकवादियों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारी ने कहा, “सेना के विमान ने बीते 24 घंटों में मारूफ जिले में तालिबान के ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक प्रमुख कमांडर समेत कई आतंकवादी मारे गए।”

आतंकवादियों ने की थी 11 सैनिकों की हत्या

अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत में शनिवार को आतंकवादियों ने एक जांच चौकी पर हमला कर दिया, जिसमें 11 से अधिक सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने दी।

प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता मोहम्मद नसीर मेहरी ने बताया कि बाला बुलुक जिले में मुठभेड़ में 11 सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। मुठभेड़ में नौ आतंकवादी भी मारे गए।

आतंकवादियों ने शुक्रवार देर रात हमला किया और शनिवार तड़के तक संघर्ष जारी रहा। हालांकि हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन नहीं ली है, लेकिन गर्वनर ने तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। तालिबान ने हाल ही में प्रांत में अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ हमला तेज कर दिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें