DA Image
5 मार्च, 2021|3:57|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के खिलाफ बाइडेन की निर्णायक जंग शुरू, US में एंट्री के लिए कोविड टेस्ट, क्वारंटीन जरूरी

joe biden

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पद संभालते ही कोरोना महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू कर दी है। इसके तहत उन्होंने अमेरिका में किसी अन्य देश से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट, क्वारंटीन को अनिवार्य बनाया है।

व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में बाइडेन ने कोरोना के खात्मे के लिए इस आदेश पर हस्ताक्षर किए और कहा, 'मास्क पहनने के अलावा किसी भी देश से अमेरिका आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट करवाना होगा और अमेरिका आने पर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा।'

उन्होंने कहा कि इस आदेश के तहत पीपीई किट, सिरिंज, नीडल सभी के उत्पादन और आपूर्ति को बढ़ाया जाएगा। अभी तक कोरोना की वजह से अमेरिका में 4 लाख लोगों की जान जा चुकी है।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मरने वालों का आंकड़ा अगले महीने 5 लाख से पार जा सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि एक रात में स्थिति नहीं बदलेगी लेकिन अमेरिका इस महामारी को जरूर हराएगा। उन्होंने कहा कि नए आदेश के तहत उनके कार्यकाल के पहले 100 दिनों के अंदर 10 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामले करीब ढाई करोड़ तक पहुंच चुके हैं। यहां कोरोना की वजह से अब तक 4 लाख 15 हजार 894 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Biden launches 100 days mask challenge makes COVID19 test quarantine mandatory for people entering US