अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस देश के पूर्व पीएम ने पीठ पर उठाकर पत्नी को पार कराई सड़क, क्लिक कर जानिए कौन

tshering tobgay

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोगबे की एक तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इस तस्वीर में शेरिंग तोबगे अपनी पत्नी टाशी डोमा को अपनी पीठ पर बैठाकर चल रहे हैं ताकी मिट्टी से उनके पैर गंदे ना हो जाएं। 

उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा है, 'सर वॉल्टर रैले की तरह डैशिंग तो नहीं, लेकिन अपनी पत्नी के नाजुक पैरों को साफ रखने के लिए एक आदमी को वही करना चाहिए जिसकर उससे उम्मीद की जाती है।' दरअसल ब्रिटेन में एक कहानी मशहूर है कि अंग्रेजी लेखक सर वॉल्टर रैले ने क्वीन एलिजाबेथ प्रथम के पैरों को गंदा होने से बचाने के लिए सड़क पर अपने कपड़े बिछा दिए था। इसी तरह पूर्व पीएम शेरिंग ने अपनी पत्नी को पीठ पर उठाकर एक मिसाल पेश की है। 

पूर्व पीएम की वायरल हुई यह तस्वीर सोशल मीडिया लोगों का दिल जीत रही है। लोग इस तस्वीर को न केवल शेयर कर रहे हैं, बल्कि उनकी तारीफ भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग और उनकी पत्नी ताशी दोमा प्रेमी जोड़ों के लिए नई इबारत लिख रहे हैं।


बता दें कि पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे भूटान की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हैं। वह जुलाई 2013 से अगस्त 2018 तक ये भूटान के प्रधानमंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी का नाम टाशी डोमा है। वह मार्च 2008 से अप्रैल 2013 तक नेशनल असेंबली में विपक्षी दल के नेता थे। उन्हें पार्टी को भूटान के सर्वप्रथम राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत कराने का श्रेया दिया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhutan former PM carried his wifeon his back