DA Image
19 अप्रैल, 2021|5:52|IST

अगली स्टोरी

बीजिंग में लाखों लोगों की कोविड-19 जांच, स्टाफ के पॉजिटिव मिलने के बाद पेप्सिको में काम रुका

coronavirus dead body   china xinhua news 7th may  2020

खाद्य एवं पेय पदार्थ कंपनी पेप्सिको ने अपने कुछ कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद चीन की राजधानी बीजिंग में अपना कामकाज रोक दिया है। वहीं, शहर के अधिकारी रेस्तरां, खाद्य सेवा प्रदाताओं और दुकानदारों सहित लाखों लोगों की कोविड-19 जांच कर रहे हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने रविवार (21 जून) को कहा कि देश में रविवार को कोरोना वायरस के 32 नए मामले  सामने आए। इन मामलों में देश के भीतर ही लोगों से लोगों में विषाणु का प्रसार हुआ। इसने कहा कि 22 मामले बीजिंग में और तीन मामले पास के हुबेई प्रांत में सामने आए हैं।

कोरोना से ब्राजील की जनता बेहाल, संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार

बीजिंग के निगम स्वास्थ्य आयोग ने कहा है कि 11 से 20 जून तक मामलों के नए क्लस्टर सामने आए हैं। राजधानी में 227 मामले सामने आए हैं जिनमें घरेलू स्तर पर ही लोगों से लोगों में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ। इन सभी का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। आयोग ने कहा कि 18 लक्षण मुक्त मरीज अब भी चिकित्सा निगरनी में हैं। संक्रमण का एक मामला बाहरी देश से हुए प्रसार से जुड़ा है और रोगी अस्पताल में भर्ती है।

सरकार संचालित पीपुल्स डेली ने खबर दी है कि पेप्सिको बीजिंग ने अपने कुछ कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अपना कामकाज रोक दिया है। अधिकारियों ने कहा कि बीजिंग ने शनिवार तक 11 से 20 जून के बीच 20 लाख से अधिक लोगों की  कोविड-19 जांच की है। इसमें ज्यादातर रेस्तरां और खाद्य सेवा प्रदाता से जुड़े सभी कर्मचारियों की जांच पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस संबंध में एक भारतीय रेस्तरां मालिक ने कहा कि उनके सभी कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट में कोई भी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Beijing tests millions for Coronavirus PepsiCo suspends ops after workers test positive