ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहांगकांग में 'अवैध' प्रदर्शन-हिंसा की होगी आपराधिक जांच, बीजिंग ने भी किया समर्थन

हांगकांग में 'अवैध' प्रदर्शन-हिंसा की होगी आपराधिक जांच, बीजिंग ने भी किया समर्थन

चीन की सरकार ने हांगकांग की संसद में तोड़-फोड़ किए जाने की घटना की मंगलवार को कड़ी निंदा की और ''हिंसक" अपराधियों की आपराधिक जिम्मेदारी की जांच के लिए शहर प्राधिकारियों का समर्थन...

हांगकांग में 'अवैध' प्रदर्शन-हिंसा की होगी आपराधिक जांच, बीजिंग ने भी किया समर्थन
एजेंसी,बीजिंगWed, 03 Jul 2019 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन की सरकार ने हांगकांग की संसद में तोड़-फोड़ किए जाने की घटना की मंगलवार को कड़ी निंदा की और ''हिंसक" अपराधियों की आपराधिक जिम्मेदारी की जांच के लिए शहर प्राधिकारियों का समर्थन किया। चीन में प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को लेकर हांगकांग में पिछले कुछ सप्ताह से व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं।

हांगकांग को चीन को सौंपे जाने की सोमवार को 22वीं सालगिरह थी। नकाबकोश प्रदर्शनकारी सोमवार शाम संसद भवन में घुस आए थे और उन्होंने इमारत में तोड़फोड़ करते हुए इसकी दीवारों को विभिन्न रंगों से रंग दिया था।

हांगकांग के नेताओं ने की 'हिंसक प्रदर्शन' की निंदा, संसद में तोड़फोड़ को बताया 'दिल दहलाने वाला'

चीन के स्टेट काउंसिल 'हांगकांग एंड मकाउ अफेयर्स ऑफिस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ''ये गंभीर अवैध कदम हांगकांग में कानून के शासन को रौंदते हैं, हांगकांग की सामाजिक व्यवस्था को कमजोर करते हैं और हांगकांग के मूलभूत हितों को नुकसान पहुंचाते हैं।"

प्रवक्ता ने कहा, ''यह 'एक देश, दो व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती है। हम इसकी कड़ी आलोचना करते हैं।" बयान में कहा गया है कि बीजिंग हांगकांग की सरकार और पुलिस का मजबूती से समर्थन करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें