DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम मोदी-डोनाल्ड मुलाकात के पहले ट्रंप प्रशासन ने बताया, किन मुद्दों पर होगी बात

pm modi us president donald trump meeting  file pic

फ्रांस में जी-7 बैठक से इतर प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच रविवार को मुलाकात होने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें वैश्विक मंदी समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

सीनियर ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक को लेकर काफी उत्सुक है, जहां पर सामरिक साझेदारी पर बात होगी। इसके साथ ही, रक्षा सहयोग, आतंकवाद और व्यापार पर सहयोग को बेहतर करने पर चर्चा होगी।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाया जाना एक आंतरिक फैसला है। लेकिन, निश्चित तौर पर उसके क्षेत्रीय प्रभाव और क्षेत्रीय तनाव को कम करने के लिए पीएम मोदी की योजनाओं के बारे में राष्ट्रपति ट्रंप जानना चाहेंगे।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप यह बात पीएम से सुनना चाहेंगे कि दुनिया के सबसे लोकतंत्र के तौर भारत की भूमिका को लेकर कैसे वे कश्मीर में मानवाधिकार का सम्मान बरकरार रखेंगे और किसी तरह से तनाव कम करने की योजना है।

ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने आगे बताया कि हम ये उम्मीद करते है कि साकारात्मक चर्चा होगी जैसे ओसाका में जी-20 के दौरान और इस हफ्ते के शुरुआत में फोन पर हुई। अमेरिका चाहता है कि भारत टैरिफ कम करें और बाजार खोले।

ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को लेकर घिरा चीन, पाक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Before the PM Modi-Donald meeting the Trump administration says what issues will be discussed