DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान चुनाव से पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी भगोड़ा घोषित

आसिफ अली जरदारी

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन को 35 अरब रुपये का घोटाला करने के आरोप में भगोड़ा घोषित किया गया है। पिता के भगोड़ा घोषित होने से पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष पहले बिलावल भुट्टो को बड़ा झटका लगा है। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहतन फरयाल तालपुर को फेडरल जांच एजेंसी (एफआईए) ने भगोड़ा घोषित किया है। 

जरदारी पर आरोप है कि उन्होंने 35 अरब रुपये की संदिग्ध लेन-देन की और उसके लिए कुछ विशेष खातों का इस्तेमाल किया। इससे पहले न्यायलय के आदेश पर आंतरिक मंत्रालय ने जरदारी और उनकी बहन के देश से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी थी। वह बार-बार आदेश देने के बावजूद न्यायालय में पेश नहीं हो रहे थे। इसके बाद दोनों को भगोड़ा घोषित किया गया। 

इस मामले में 18 अन्य लोगों को भी भगोड़ा घोषित किया गया। जरदारी और तालपुर के नाम आठ जुलाई को एफआईए के अनुरोध पर घोटाले में आरोपी पांच अन्य लोगों के साथ शामिल किए थे। बता दें कि शुरू में यह मामला पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व अध्यक्ष हुसैन लॉय के खिलाफ पंजीकृत था। हुसैन मौजूदा धन शोधन घोटाले की चल रही जांच में जरदारी और अन्य बैंकरों के करीबी माने जाते हैं। 

पीपीपी को हो सकता है नुकसान
पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। इस बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज), इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और मरहूम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच कड़ा मुकाबला है। चुनाव से पहले पिता की गिरफ्तारी से पीपीपी को नुकसान हो सकता है।

15 साल की रेप पीड़िता को अबॉर्शन कराने पर जेल, भाई ने किया था बलात्कार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Before pakistan Election pakistan Former president Asif Ali Zardari Declared fugitive