ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशअमेरिका में शुरू हुई बार्क एयर, कुत्तों के लिए विशेष रूप से हवाई यात्रा, जाने क्या है खास?

अमेरिका में शुरू हुई बार्क एयर, कुत्तों के लिए विशेष रूप से हवाई यात्रा, जाने क्या है खास?

अमेरिका में कुत्तों के लिए न्यूयॉर्क से लॉस एंजिल्स हवाई यात्रा की शुरूआत हुई है। बार्क एयर का मकसद कुत्तों को आरामदायक हवाई यात्रा कराना है। यह कुत्तों के लिए दुनिया में क्रांति है।

अमेरिका में शुरू हुई बार्क एयर, कुत्तों के लिए विशेष रूप से हवाई यात्रा, जाने क्या है खास?
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मानव सभ्यता ने सब कुछ सच कर दिखाया है,  जिसे पहले लोग किसी सपने की तरह देखते थे। इसी कड़ी में एक नया कदम है बार्क एयर। 

कुत्तों के लिए अमेरिका में बार्क एयरलाइंस शुरू की है। यह एयरलाइंस विशेष रूप से कुत्तों के लिए शुरू की गई है। इस एयरलाइंस का मकसद कुत्तों को एक एक अच्छी और आरामदायक हवाई यात्रा कराना है। बार्क एयर कंपनी को जेट एयरलाइंस और कुत्तों के खिलौनों की कंपनी बार्क ने मिलकर शुरुआत की है। बार्क एयर का डिजाइन इस तरह से किया गया है, जिसमें किसी भी आकार और नस्ल के कुत्ते अपने एक मालिक के साथ आलीशान तरीके से हवाई यात्रा कर सकते हैं। 

बार्क एयर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह लिखा है कि बार्क एयर दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जो कुत्तों को आरामदायक फ्लाइट की सुविधा प्रदान करेगी। इस कंपनी की फ्लाइट में कुत्तों को सर्विस देने के लिए विशेष क्रू मेंबर को तैनात किया गया है। 

बार्क एयर की पहली फ्लाइट ने 23 मई को अपनी उड़ान न्यूयॉर्क से लॉस एंजिल्स के लिए भरी थी। अभी बार्क एयर की सुविधा सिर्फ न्यूयॉर्क से लॉस एंजिल्स और न्यूयॉर्क से लंदन है। कंपनी आने वाले समय में अपनी रूट का विस्तार करेगी। 

बता दें कि बार्क एयर में सफर करने के लिए कुत्ते और उसके मालिक को वनवे डोमेस्टिक फ्लाइट की टिकट की कीमत 6 हजार डॉलर और इंटरनेशनल फ्लाइट के टिकट की कीमत 8 हजार डॉलर है। हवाई जहाज के इंटीरियर की थीम को कुत्तों को ध्यान में रखकर चुना गया है, जिससे कुत्तों को हवाई यात्रा करने में कोई परेशानी न आए। 18 साल से कम उम्र का व्यक्ति इस फ्लाइट में यात्रा नहीं कर सकता। कुत्तों के लिए विशेष रूप से शुरू की गई, बार्क एयर का लक्ष्य कुत्तों को एक ऐसी हवाई यात्रा की सुविधा प्रदान करना है, जिसके वे हकदार हैं।