ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका:बांग्लादेशी मूल के हमलावर ने देसी बम से न्यूयार्क में किया विस्फोट

अमेरिका:बांग्लादेशी मूल के हमलावर ने देसी बम से न्यूयार्क में किया विस्फोट

आईएस से प्रभावित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति ने सोमवार को न्यूयार्क सिटी में बस टर्मिनल के पास विस्फोट किया। इसमें चार लोग घायल हो गए। बाद में हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। 27 साल का संदिग्ध...

अमेरिका:बांग्लादेशी मूल के हमलावर ने देसी बम से न्यूयार्क में किया विस्फोट
एजेंसी,न्यूयार्कTue, 12 Dec 2017 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

आईएस से प्रभावित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति ने सोमवार को न्यूयार्क सिटी में बस टर्मिनल के पास विस्फोट किया। इसमें चार लोग घायल हो गए। बाद में हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। 27 साल का संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्ला के पास तार और एक पाइप बम था। अमेरिका के सबसे बड़े बस टर्मिनल पोर्ट अथॉरिटी के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच बम समय पूर्व फट गया। विस्फोट के बाद संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने कहा कि उल्लाह अकेला था और विस्फोट सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया। इसे आतंक से संबंधित विस्फोट माना जा रहा है। मेयर बिल डि बलासियो ने कहा, यह आतंकी हमले का प्रयास था।

न्यूयार्क पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि विस्फोट स्थल पर कुल चार लोग घायल हुए। सभी घायल खतरे से बाहर हैं। ब्रूकलिन में रहने वाले संदिग्ध को चोटें आई हैं और वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। वह सात साल पहले बांग्लादेश से अमेरिका आया था। पुलिस आयुक्त जेम्स ओनील ने कहा कि शुरुआती जांच में कहा पता चला कि इस व्यक्ति की मंशा विस्फोट करने की थी। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा संडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यूयार्क विस्फोट के बारे में बताया गया है। इस विस्फोट के बाद अमेरिका के कई बड़े शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें