ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबांग्लादेश की PM शेख हसीना ने हिंदू मंदिर के लिए दी 43 करोड़ की जमीन

बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने हिंदू मंदिर के लिए दी 43 करोड़ की जमीन

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश में एक हिंदू ​मंदिर के निर्माण के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित कर दी है। हसीना ने दुर्गा पूजा के मौके पर राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी हिंदू मंदिर के लिए...

बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने हिंदू मंदिर के लिए दी 43 करोड़ की जमीन
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,ढाका। Sat, 20 Oct 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश में एक हिंदू ​मंदिर के निर्माण के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित कर दी है। हसीना ने दुर्गा पूजा के मौके पर राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी हिंदू मंदिर के लिए यह जमीन आवंटित की है। गौरतलब है कि बांग्लादेश के हिंदू समुदाय की तरफ से पिछले 60 वर्षों से ढाकेश्वरी मंदिर के मूल स्वरूप को बनाए रखते हुए एक नए मंदिर के निर्माण के लिए जमीन आवंटित करने की मांग की जा रही थी।

जमीन की कीमत 43 करोड़ रुपए आंकी गई है
हिंदू समुदाय की इस मांग को मानने के बाद मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की पैरोकार के तौर पर पीएम शेख हसीना की छवि और मजबूत होने की बात कही जा रही है। इससे पहले भी शेख हसीना मंदिरों के रखरखाव को लेकर कई बार महत्वपूर्ण फैसले ले चुकी हैं। शेख हसीना 15 अक्टूबर को ढाकेश्वरी मंदिर गई थीं, जहां उन्होंने 1.5 बीघा जमीन दान में देने की घोषणा की। यह जमीन मंदिर के पास ही मौजूद है, जिसकी कीमत 43 करोड़ रुपए आंकी गई है।

बांग्लादेश में इसी दिसंबर में होने हैं आम चुनाव
ढाकेश्वरी मंदिर बांग्लोदश का सबसे बड़ा मंदिर है और इसके नाम पर ही उसकी राजधानी का नाम ढाका का नाम पड़ा है। ढाका ट्रिब्यून में छपी खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंदिर में कहा, 'सरकार ने मध्यस्थता के जरिए मंदिर को छूट के साथ 10 करोड़ टका की कीमत पर जमीन दिला दी है। साथ ही हिंदू कल्याण ट्रस्ट के फंड को भी 21 करोड़ से 100 करोड़ टका तक बढ़ाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में इसी दिसंबर में आम चुनाव होने वाले हैं। वहां का हिंदू समुदाय शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग का कट्टर समर्थक माना जाता है।

 

अमेरिकाः भारतीय मूल की महिला को मानव तस्करी से निपटने के लिए मिला पुरस्कार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें