ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशबांग्लादेश में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर; 7 स्टूडेंट्स और 4 टीचर्स की मौत, पांच घायल

बांग्लादेश में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर; 7 स्टूडेंट्स और 4 टीचर्स की मौत, पांच घायल

मीरशरई थाने के प्रभारी अधिकारी कबीर हुसैन ने कहा कि इस दुर्घटना में मरने वाले 11 लोगों में से सात लगभग एक ही उम्र के छात्र थे, जबकि अन्य चार शिक्षक थे। पांच बुरी तरह घायल हो गए हैं।

बांग्लादेश में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर; 7 स्टूडेंट्स और 4 टीचर्स की मौत, पांच घायल
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,ढाकाSat, 30 Jul 2022 02:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के चटगांव में चौकीदार-रहित रेलवे क्रॉसिंग पर एक मिनी बस के ट्रेन से जा टकराई। इस हादसे में सात छात्रों समेत 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हैं। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा मीरशरई उपजिला में उस वक्त हुआ, जब कोचिंग सेंटर के छात्रों और शिक्षकों को ले जा रही मिनी बस ढाका जा रही प्रोवती एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई।

मीरशरई थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) कबीर हुसैन ने कहा कि इस दुर्घटना में मरने वाले 11 लोगों में से सात लगभग एक ही उम्र के छात्र थे, जबकि अन्य चार शिक्षक थे। कबीर हुसैन ने कहा, 'प्रोवती एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से माइक्रोबस रेलवे ट्रैक पर कई सौ मीटर घिसटती चली गयी। इस घटना में बस में सवार लोगों में से 11 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच बुरी तरह घायल हो गए।'

मृतकों के शव घटनास्थल से बरामद
चटगांव मंडल कार्यालय के उप निदेशक अनीसुर रहमान ने कहा कि मृतकों के शव घटनास्थल से बरामद किए गए और बाद में शाम को उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिए गए। घायलों को चटगांव मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

मामले की जांच के लिए दो समितियों का गठन 
बांग्लादेश रेलवे अधिकारियों ने दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है। साथ ही मामले की जांच के लिए दो समितियों का गठन किया है। बांग्लादेश रेलवे के पूर्वी क्षेत्र के मंडल परिवहन अधिकारी अंसार अली पांच सदस्यीय समिति का नेतृत्व कर रहे हैं। इसके अलावा चार सदस्यीय पैनल का गठन अतिरिक्त मुख्य अभियंता अरमान हुसैन के नेतृत्व में किया गया है। 

epaper