ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबांग्लादेश में 28 अप्रैल तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 14 तारीख से जारी है प्रतिबंध

बांग्लादेश में 28 अप्रैल तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 14 तारीख से जारी है प्रतिबंध

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों और मौत के आंकड़ों को देखते हुए बांग्लादेश ने एक और सप्ताह के लिए देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब बांग्लादेश में 28 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। ढाका...

बांग्लादेश में 28 अप्रैल तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 14 तारीख से जारी है प्रतिबंध
एजेंसी,ढाका।Tue, 20 Apr 2021 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों और मौत के आंकड़ों को देखते हुए बांग्लादेश ने एक और सप्ताह के लिए देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब बांग्लादेश में 28 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। ढाका ट्रिब्यून ने मंगलवार को जारी एक गजट नोटिफिकेशन का हवाला देते हुए कहा कि प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाएगा। 

स्थानीय सरकार ने इस मुद्दे पर एक अंतर-मंत्रालयी बैठक की। इसमें लॉकडाउन के विस्तार पर निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समिति (NTAC) ने मार्च के बाद से संक्रमण और मौत के आंकड़ों के आधार पर कम से कम दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन का विस्तार करने की सिफारिश की थी। बांग्लादेश सरकार ने कठोर उपायों के साथ 14 अप्रैल को नए लॉकडाउन की घोषणा की थी। 

लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा के दिन बांग्लादेश में  91 मौत और 4,559 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10,588 हो गई। वहीं, संक्रमण की कुल संख्या 727,780 हो गई।

लॉकडाउन के तहत सभी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों (सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक और अन्य समारोह) को प्रतिबंधित किया गया है। शादी और जन्मदिन की पार्टियों सहित किसी भी सामाजिक कार्यक्रम के अवसर पर सार्वजनिक समारोहों को बंद कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें