DA Image
12 अगस्त, 2020|12:16|IST

अगली स्टोरी

बांग्लादेश ने नहीं रोका पाक नागरिकों का वीजा: विदेश मंत्री

बांग्लादेश (साभारः universaltvsomali.net)

बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन ने मंगलवार को कहा कि उनके देश ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना नहीं रोका है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हालिया कूटनीतिक विवाद के बीच खबर आई थी कि इस्लामाबाद में ढाका उच्चायोग ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना रोक दिया है। 

ढाका में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘मीडिया में मुद्दे को उल्टे ढंग से पेश किया गया। इस्लामाबाद में बांग्लादेशी राजनयिकों को वीजा जारी करने में पाकिस्तान की आनाकानी के कारण मौजूदा संकट हुआ जिसके कारण ऐसी खबरें आईं कि पाक नागरिकों को बांग्लादेश का वीजा नहीं मिल रहा है। इससे पहले, मीडिया की खबरों में कहा गया था कि बांग्लादेश ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना रोक दिया है। मंत्री ने कहा, ‘हमने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना नहीं रोका है लेकिन कुछ मामलों में देरी होती है, ऐसा दुनिया में हर जगह होता है।’

कर्मचारी की कमी के कारण देर  

इस्लामाबाद में बांग्लादेश का उच्चायोग कर्मचारियों की कमी का सामना कर रहा है और इससे वीजा जारी करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस्लामाबाद में बांग्लादेश के नव नियुक्त वीजा काउंसिलर के लिए वीजा जारी करने में पाकिस्तान देरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ने उस अधिकारी को भी वीजा जारी नहीं किया, जिसे वीजा जारी करने का काम संभालने के लिए अस्थायी तौर पर भेजा जाना था।  बांग्लादेश ने 1971 के मुक्ति संग्राम के कई युद्ध अपराधियों को फांसी देने का 2013 में फैसला किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bangladesh does not stop Pak citizens visa says Foreign Minister