ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही नाव पलटी; 24 की मौत, 12 से ज्यादा लापता

बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही नाव पलटी; 24 की मौत, 12 से ज्यादा लापता

सोलेमान अली ने कहा, 'इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 8 नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं शामिल हैं। स्थानीय अस्पताल लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।'

बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही नाव पलटी; 24 की मौत, 12 से ज्यादा लापता
Niteesh Kumarपीटीआई,ढाकाMon, 26 Sep 2022 07:00 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नौका पलट गई, जिससे उसमें सवार 24 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे।

पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने कहा, 'नाव पलटने की घटना में लगभग 24 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 8 नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं शामिल हैं। स्थानीय अस्पताल लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। दमकलकर्मी और स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।'

नाव में 70-80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान
अली ने कहा कि नाव में 70 से 80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि इंजन से चलने वाली नाव श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर सदियों पुराने बोदेश्वरी मंदिर में ले जा रही थी। पंचगढ़ के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख जहूरुल हक ने कहा कि नाव में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे।

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने घटना पर जताया शोक
रविवार से बांग्लादेश में शुरू हुई दुर्गा पूजा के दौरान मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में हर साल हजारों हिंदू बोदेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए जाते हैं। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस घटना पर शोक जताया है। इस बीच, स्थानीय अधिकारियों को जीवित लोगों के इलाज और मृतकों के मुआवजे के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें