DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › BANGLADESH: प्लेन हाइजैक की कोशिश नाकाम, गनमैन को सुरक्षाबलों ने मारी गोली
विदेश

BANGLADESH: प्लेन हाइजैक की कोशिश नाकाम, गनमैन को सुरक्षाबलों ने मारी गोली

लाइव हिन्दुस्तान टीम, एजेंसी,ढाकाPublished By: Rakesh
Mon, 25 Feb 2019 01:48 AM
BANGLADESH: प्लेन हाइजैक की कोशिश नाकाम, गनमैन को सुरक्षाबलों ने मारी गोली

बंगालादेश की राजधानी ढाका से चटगांव होते हुए दुबई जाने वाले 'बिमान बंगलादेश एयरलाइंस' के विमान के अपहरण का असफल प्रयास करने वाले सशस्त्र अपहरणकर्ता को बांग्लादेश के कमांडो ने रविवार को मार गिराया। विमान में सवार 148 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

सेना के मेजर जनरल मतिउर रहमान ने बताया कि संदिग्ध की पहचान बांग्लादेशी नागरिक महादी के रूप में की गई है। महादी ने आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया जिस वजह से कमांडो को कार्रवाई (गोलीबारी) करनी पड़ी जो आठ मिनट तक चली।

रहमान ने चटगांव हवाई अड्डे पर बताया, उसे (हाइजैकर) सेना के कमांडो ने घायल अवस्था में पकड़ा और बाद में उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि संदिग्ध के पास एक बंदूक थी। 

वायुसेना के चटगांव अड्डे के कमांडर एयर वाइस मार्शल मुफीदुर रहमान बताया कि जब विशेष बलों की इकाइयां अपनी कार्रवाई के लिए तैयार हो रही थीं, तो उन्होंने अपहरणकर्ता को बातों में लगाए रखा। वह लगातार प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करना चाहता था। अपहरणकर्ता ने यात्रियों को बातचीत के दौरान विमान से उतरने दिया। अपहरणकर्ता के पास एक हैंडगन और विस्फोटक थे। इस बात की जांच की जायेगी कि यह व्यक्ति हथियारों और विस्फोटकों के साथ विमान में कैसे चढ़ गया।

सरकारी विमान (बीजी-147) ढाका से चटगांव होते हुए दुबई जाने वाला था। स्थानीय समयानुसार विमान शाम 5.40 बजे चटगांव हवाई अड्डे पर उतरा। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि चटगांव (शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे) से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही विमान वापस लौट आया। जैसे ही विमान उतरा, बांग्लादेशी सुरक्षा बलों ने उसे चारों ओर से घेर लिया। सभी यात्रियों को तत्काल सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

 

विमान जब शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा तो बंदूकधारी पायलट के पास बंदूक अड़ाए खड़ा था। चालक दल के सदस्यों और सभी यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। -ए खान कमाल, गृहमंत्री, बांग्लादेश

 

प्लेन हाइजैक करने की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर देश के सभी हवाई अड्डे

संबंधित खबरें