DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में सड़क के किनारे मिलीं मतपेटियां और मतपत्र 

A Pakistani election official empties a ballot box at the end of polling in Islamabad.(AFP File Phot

पाकिस्तान के कराची और सियालकोट शहरों में सड़क किनारे पांच खाली मतपेटियां और एक दर्जन से अधिक मतपत्र मिले हैं। इससे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के पाकिस्तान चुनाव आयोग के दावे पर संदेह खड़ा हो गया है।
‘डॉन’ अखबार ने पुलिस के हवाले से बताया कि एनए-241 सीट से पीपीपी के उम्मीदवार मोअज्जम अली कुरैशी ने शहर के कयूमाबाद इलाके में कचरे के ढेर में मतपत्र पड़े होने की सूचना दी। चुनाव पर्यवेक्षकों की यूरोपीय संघ की एक टीम ने पहले ही कहा था 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के दौरान स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति बाधित हुई और प्रचार के दौरान उम्मीदवारों को समान अवसर नहीं मिले। 
इस बीच, चुनाव में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए पीएमएल-एन समेत कई पार्टियों ने बैठक की और देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी। पीएमएल-एन ने परिणामों को खारिज करते हुए फिर से पारदर्शी चुनाव कराने की मांग की।
वहीं दूसरी ओर इमरान खान पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त से पहले प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने शनिवार देर रात यह एलान किया, जो देश के आम चुनाव में एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और टिकाऊ सरकार बनाने के इरादे से छोटी पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधने में जुटी है। 
    

    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ballot boxes and ballot papers found Roadside in Pakistan