DA Image
10 अप्रैल, 2020|5:40|IST

अगली स्टोरी

बालाकोट हमला: देश की संप्रभुता पर किसी भी खतरे का जवाब देने के लिए तैयार है PAF

pakistan air chief marshal  mujahid anwar khan   moib official twitter 27 feb  2020

पाकिस्तान की वायु सेना, देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा बमबारी के एक वर्ष बाद पीएएफ प्रमुख ने बृहस्पतिवार को यह बात कही।

भारतीय वायुसेना के विमानों ने पिछले वर्ष 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमले किए थे। पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों को मार डालने के विरोध में वायुसेना ने यह कार्रवाई की थी।

पाकिस्तान ने 27 फरवरी को इसके बदले में कार्रवाई कर भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया था। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने खबर दी कि पाकिस्तान के एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर ने वायुसेना मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर हमला करने वालों को जवाब देने की प्रतिबद्धता जताई।

'आतंकवाद रोकने के पाकिस्तान की नई कोशिशों के बाद अमेरिका क्षेत्र में बढ़ाएगा व्यापार'

''ऑपरेशन स्विफ्ट रिटॉर्ट" की पहली वर्षगांठ पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उन्होंने कहा, ''हम एकीकृत बल हैं जो कड़ी कार्रवाई करते हैं और अपने मिशन पर ध्यान रखते हैं। भारतीय हमले से पहले हमारे नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी कार्रवाई का करारा जवाब दिया जाना चाहिए।"

बालाकोट हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंध में तनाव आ गया था। जब भारत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया जब दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध और बिगड़ गया। पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर दिया था और भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Balakot Air Strikes Fully prepared to counter any threat to Pakistan sovereignty says PAF chief