ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबाबा वेंगा की विचित्र भविष्यवाणी, वर्ष 2021 में ट्रंप हो जाएंगे बहरे और पुतिन पर होगा जानलेवा हमला

बाबा वेंगा की विचित्र भविष्यवाणी, वर्ष 2021 में ट्रंप हो जाएंगे बहरे और पुतिन पर होगा जानलेवा हमला

Baba Vanga's predictoions for 2021: कोविड 19 के संक्रमण से परेशान दुनिया को नए साल के आगाज से पहले वायरल हो रहीं कुछ 'भविष्यवाणियां' और परेशान कर सकती है। 'बाल्‍कन की...

बाबा वेंगा की विचित्र भविष्यवाणी, वर्ष 2021 में ट्रंप हो जाएंगे बहरे और पुतिन पर होगा जानलेवा हमला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 Dec 2020 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

Baba Vanga's predictoions for 2021: कोविड 19 के संक्रमण से परेशान दुनिया को नए साल के आगाज से पहले वायरल हो रहीं कुछ 'भविष्यवाणियां' और परेशान कर सकती है। 'बाल्‍कन की नास्‍त्रेदमस' कही जाने वाली बाबा वेंगा की वर्ष 2021 को लेकर की गईं भविष्यवाणियां में कहा गया है कि दुनिया को कई उथल-पुथल और आपदाओं का सामना करना पड़ेगा। 85 साल की उम्र में वर्ष 1996 में दुनिया को अलविदा कह चुकीं बाबा वेंगा ने 5079 ईस्वी तक के लिए काफी सारी भविष्यवाणियां की हुई हैं। अगले साल यानी 2021 के लिए की गईं उनकी भविष्यवाणियों में अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बहरा होना और रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला होना भी शामिल हैं। 

ब्रिटिश न्यूज साइट 'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने यह भविष्यवाणी भी की है कि साल 2021 में तीन 'दैत्य' एक हो जाएंगे और एक 'मजबूत ड्रैगन' पूरी मानवता को जकड़ लेगा। कुछ लोगों का आशय है कि मजबूत ड्रैगन से उनका आशय चीन की तरफ था। उन्‍होंने कहा था, 'हम विनाशकारी घटनाओं को देख रहे हैं, जो मानवता के भाग्‍य और नियति को बदल देंगे।' अगले साल को लेकर एक अच्छी भविष्यवाणी उन्होंने की है कि कैंसर का इलाज खोज लिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'वह दिन आएगा, जब कैंसर को लोहे की जंजरी से बांध दिया जाएगा।'

बुल्गारिया में वर्ष 1911 में पैदा हुईं वेंगेलिया पांडेवा बाद में बाबा वेंगा के नाम से चर्चित हुईं। कहा जाता है कि उन्होंने 12 वर्ष की उम्र में ही एक तूफान के दौरान अपनी दोनों आंखें खो दी थीं। दावा किया जाता है कि इसके बाद उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वह भविष्य की घटनाओं को देख सकती हैं। उनके नाम की चर्चा उस समय काफी हुई जब उनकी एक भविष्यवाणी को अमेरिका पर वर्ष 2001 में 9/11 को हुए हमले से जोड़कर बताया गया। बाबा वेंगा ने कहा था कि लोहे की दो पक्षियां अमेरिकी भाइयों पर हमला करेंगी। दो पक्षियों को दो जहाजों से जोड़ा गया और अमेरिकी भाइयों को ट्विन टावर्स से।

दावा किया जाता है कि उनकी कई भविष्यवाणियां सच हुई हैं, लेकिन ज्यादातर गलत ही साबित हुई हैं। उन्होंने अपनी अंतिम भविष्यवाणी की है कि वर्ष 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी। जहां तक ट्रंप और पुतिन से जुड़ीं भविष्यवाणियों का सवाल है तो उन्होंने इन दोनों शख्सियतों के बारे में ऐसी ही भविष्यवाणियां पिछले दो सालों में भी की थी लेकिन वे सच साबित नहीं हुईं। इसके अलावा बाबा वेंगा ने बर्बादी की एक और भविष्यवाणी की है कि अगले साल मुस्लिम कट्टरपंथी केमिकल अटैक करेके यूरोप को रौंद डालेंगे। हालाकि, इससे पहले बाबा वेंगा ने यह दावा भी किया था कि यूरोप में 'ग्रेट मुस्लिम वॉर' होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी हुआ नहीं।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें