ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां, सुनकर रह जाएंगे दंग! जानिए कब खत्म होगी दुनिया?

2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां, सुनकर रह जाएंगे दंग! जानिए कब खत्म होगी दुनिया?

Baba Vanga Prediction: बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी के अनुसार, 2024 में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उनके ही देश के किसी व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी जाएगी।

2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां, सुनकर रह जाएंगे दंग! जानिए कब खत्म होगी दुनिया?
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Baba Vanga 2024 Predictions: साल 2023 खत्म होने वाला है। अब दिसंबर में चंद ही दिन बचे हैं और फिर एक जनवरी से नया साल 2024 शुरू हो जाएगा। इस साल दुनियाभर में काफी कुछ नया हुआ। जैसे पिछले साल यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की शुरुआत हुई थी, उसी तरह इस साल हमास और इजरायल के बीच जंग शुरू हो गई। अगले साल भी काफी कुछ नया होने की उम्मीद है। इसमें से कुछ मानवता की भलाई के लिए होंगे तो कुछ चीजों का असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है। बुल्गारिया की भविष्यवक्ता और जाना पहचाना नाम बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं। हालांकि, यह भविष्यवाणियां कितनी सच हो सकेंगी, यह तो समय ही बता सकेगा। बाबा वेंगा को प्रसिद्ध फ्रांसीसी ज्योतिषी के संदर्भ में बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है।

'न्यूयॉर्क पोस्ट' के अनुसार, बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी के अनुसार, 2024 में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उनके ही देश के किसी व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी जाएगी। इसके अलावा, एक भविष्यवाणी यूरोपीय आतंक को लेकर भी की गई है। बाबा वेंगा ने अनुमान लगाया कि यूरोप में आतंकवाद में वृद्धि देखी जाएगी और एक बड़ा देश अगले साल या तो जैविक हथियारों का परीक्षण करेगा या हमले करेगा। इसके अलावा, उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगले वर्ष प्राकृतिक आपदाएं भी काफी संख्या में नजर आएंगी। इसके अलावा, रेडिएशन लेवल में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए भविष्यवाणी की है कि बढ़ते कर्ज, वैश्विक तनाव और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता का स्थानांतरण आर्थिक संकट को बढ़ावा देगा। उन्होंने यह भी अनुमान लगाया है कि हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे बुनियादी ढांचे को निशाना बनाना शुरू कर देंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ जाएगा। वेंगा की भविष्यवाणी है कि क्वांटम कंप्यूटिंग में एक बड़ी सफलता मिलेगी। क्वांटम कंप्यूटर मानक कंप्यूटरों की तुलना में सूचनाओं को तेजी से प्रोसेस करते हैं।

कब खत्म हो सकती है दुनिया?
इसके अलावा, वेंगा ने साल 2024 के लिए कुछ अच्छी भविष्यवाणियां भी की हैं। उन्होंने बताया है कि 2024 में दुनिया के पास कैंसर और अल्जाइमर जैसी गंभीर बीमारियों का भी इलाज उपलब्ध होगा। आगामी वर्ष के लिए उनकी भविष्यवाणियों के अलावा, एक भविष्यवाणी यह भी है कि साल 2025 और 2028 के बीच दुनिया भूख के समाधान की आशा कर सकती है। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की है कि 2076 में साम्यवाद वापस आएगा। बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी साल 5079 तक ही की है। इसके बाद उनकी भविष्यवाणियां खत्म हो गई हैं। इसी वजह से माना जा रहा है कि यही वजह साल होगा, जब दुनिया खत्म हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें