Ayodhya Verdict: Supreme Court verdict welcomed across the world but Pakistan unhappy - Ayodhya Verdict: दुनिया भर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, पाकिस्तान नाखुश DA Image
13 नबम्बर, 2019|12:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ayodhya Verdict: दुनिया भर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, पाकिस्तान नाखुश

ayodhya city ani photo

अयोध्या मामले पर शनिवार को आए फैसले का ज्यादातर देशों ने स्वागत किया है। वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान फैसले से  नाखुश दिखा। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फैसले के समय पर सवाल उठाया है।

कुरैशी ने करतारपुर गलियारा खोले जाने के दिन अयोध्या मामले में आए फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या इसको थोड़े दिन टाला नहीं जा सकता था? यह खुशी के मौके पर दिखाए गई असंवेदनशीलता है। उन्होने फैसले आने के वक्त को सही नहीं बताया। उन्होंने कहा कि आपको (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) करतारपुर कॉरिडोर से ध्यान भटकाने की बजाय इस खुशी के मौके का हिस्सा बनना चाहिए था। यह विवाद संवेदनशील था और उसे इस शुभ दिन का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए था।

कुरैशी ने कहा कि मुस्लिम भारत में पहले ही काफी दबाव में है और भारतीय अदालत का यह फैसला उन पर और दबाव बढ़ाएगा। पाकिस्तान फैसले को विस्तार से पढ़ने के बाद इस पर अपनी प्रतिक्रिया देगा। वहीं पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा कि पांच अगस्त को कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने के बाद अब अयोध्या मामले के फैसले से सच सबके सामने आ गया है।

सूचना और प्रसारण मामलों में प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस एवान ने फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक ओर जहां करतारपुर गलियारा खोल पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के अधिकार सुनिश्चित कर रहा है। वहीं दूसरी ओर भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


पाकिस्तानी पत्रकार ने फैसले का साथ दिया : -
फैसला आने के पहले से लेकर बहुत बाद तक पाकिस्तान में ट्विटर बाबरी मस्जिद हैशटैग टॉप ट्रेंड करता रहा। दूसरे नंबर पर हैशटैग अयोध्या वर्डिक्ट रहा और पांचवें नंबर पर हैशटैग राम मंदिर रहा। बशीर अहमद ग्वाख नाम के पत्रकार ने इन हैशटैग के साथ एक ट्वीट में पाकिस्तान से अयोध्या पर आ रही प्रतिक्रियाओं की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिलचस्प है कि पाकिस्तान अयोध्या मामले पर भारत की शीर्ष अदालत के फैसले से नाराज है, जबकि यहां अहमदिया मस्जिद पंजाब के हासिलपुर में तोड़ दी गई थी। उस पर कोई नाराजगी नहीं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayodhya Verdict: Supreme Court verdict welcomed across the world but Pakistan unhappy