DA Image
26 मार्च, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का खौफ, इराक से अपनी सेना हटाएगा फ्रांस

health officials in srinagar corona covid 19

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर गुरुवार को फ्रांस ने इराक से अपनी सेना वापस बुलाने का निर्णय किया है। फ्रांस के जनरल स्टाफ के हवाले से ली फिआगरो अखबार ने यह जानकारी दी है। इससे पहले बुधवार को इराकी सैन्य कमांडर ने फ्रांस की सैन्य टुकड़ियों को वापस भेजे जाने की घोषणा की थी।  जनरल स्टॉफ के हवाले से अखबार ने लिखा है, “स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर इराकी सरकार के सहयोग से गठबंधन सेना ने इराकी सैन्य ताकतों की मौजदूगी को समायोजित करने और प्रशिक्षण को अस्थायी तौर पर स्थगित करने का फैसला किया है।”

फ्रांस सेना टुकड़ियों की वापसी 26 मार्च से शुरू होगी।  गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोविड-19 के प्रकोप को वैश्विक महामारी घोषित किया था। अब तक इस खतरनाक वायरस से 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,65,163 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

उधर, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7503 हो गयी है। इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग की ओर से बुधवार को जारी वक्तव्य के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 683 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार की तुलना में कोरोना से मरने वालों की संख्या में कुछ कमी आई है। मंगलवार को इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से 743 लोगों की मौत हुई थी। वक्तव्य के अनुसार बुधवार को इटली में कोरोना संक्रमण के 5210 नए मामले सामने आए हैं जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74386 हो गयी है, इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो चुकी है और जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इटली में अब तक कोरोना के 9362 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। इटली में 21 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। गौरतलब है कि इटली का लोम्बाडीर् प्रांत इस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Awe of Corona France will withdraw its army from Iraq