DA Image
28 जनवरी, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में अगले सप्ताह पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, जानिए कहां तक पहुंचा सकता है तापमान

ऑस्ट्रेलिया में अगले सप्ताह भीषण गर्मी पड़ने के आसार हैं। यहां के मौसम विभाग ने शनिवार (14 दिसंबर) को कहा कि अगले सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ सकती है, क्योंकि देश के पश्चिम में पारा चढ़ने के साथ प्रचंड गर्मी पड़ने की संभावना है। 

बीबीसी ने मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) के हवाले से बताया, “अगले हफ्ते पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहने की संभावना है। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश हिस्सों पर भी इसका असर पड़ेगा। एडिलेड में 17 और 19 दिसंबर को 40 डिग्री और इससे अगले दिन 41 डिग्री सेल्सियस तापमान देखने को मिलेगा।”

मेलबर्न, विक्टोरिया राज्य में तापमान 20 दिसंबर को 41 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। न्यू साउथ वेल्स और उत्तरी क्षेत्र के दक्षिणी हिस्सों में भी अधिक गर्मी पड़ने की उम्मीद जताई गई है। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के ओदनादत्त शहर के बाहरी इलाके में दो जनवरी, 196० को 5०.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था, जो देश का अभी तक का सबसे गर्म दिन है।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के कुछ हिस्सों में भी भारी गर्मी की चेतावनी जारी की गई है। बीओएम की मौसम वैज्ञानिक डायना एदी ने कहा, “अगले सप्ताह दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के कई क्षेत्रों में संभावित रूप से रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ेगी।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia to witness hottest day on record