ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशऑस्ट्रेलिया में सिडनी के शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी, 6 की मौत; हमलावर को पुलिस ने मारी गोली

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी, 6 की मौत; हमलावर को पुलिस ने मारी गोली

रिपोर्ट के मुताबिक, सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में कई लोगों को चाकू मारा गया है। यह घटना विशाल वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में उस वक्त हुई, जब शनिवार दोपहर यह खरीदारों से खचाखच भरा था।

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी, 6 की मौत; हमलावर को पुलिस ने मारी गोली
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,सिडनीSat, 13 Apr 2024 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से चाकूबाजी की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के एक शॉपिंग सेंटर में कई लोगों को चाकू मारा गया है। इस घटना में कुल 6 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं। संदिग्ध हमलावरों की संख्या 2 बताई जा रही है। इनमें से एक को ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गोली मारी दी। मालूम हो कि यह घटना वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में उस वक्त हुई, जब शनिवार दोपहर यह खरीदारों से खचाखच भरा था। चाकूबाजी को लेकर शोर मचते ही मॉल में कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने मॉल कैंपस को पूरी तरह से खाली कर दिया है। इसके साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली जा रही है। यह जांच की जा रही है कि कहीं कोई विस्फोटक तो छिपाकर नहीं रखा गया है। पुलिस ने अभी तक इसके आतंकी घटना होने से इनकार नहीं किया है। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि लोग घबराए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां भी नजर आ रही हैं। चाकूबाजी के चलते जिन लोगों को चोटें आई हैं, मौके पर ही उनकी शुरुआती तौर पर इलाज किया गया है।

इलिनोइस में कुछ दिनों पहले हुई थी चाकूबाजी, 4 की मौत
कुछ दिनों पहले अमेरिका के उत्तरी इलिनोइस में चाकू से हमले की एक घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 7 अन्य लोग जख्मी हुए थे। घटना के बाद 22 वर्षीय संदिग्ध को पुलिस हिरासत में लिया गया। रॉकफोर्ड पुलिस को स्थानीय समयनुसार दोपहर 1.14 बजे पहली फोन कॉल आई थी जिसके बाद कई और लोगों ने कॉल की। पुलिस अधिकारी के अनुसार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि चौथे ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों में 15 वर्षीय एक लड़की, 63 वर्षीय महिला, 49 वर्षीय पुरुष और 22 वर्षीय एक युवक शामिल है। चारों की पहचान उजागर नहीं की गई।