ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश ऑस्ट्रेलिया की पिज्जा शॉप, एक झूठ और पूरे राज्य में लग गया कोरोना वायरस लॉकडाउन

ऑस्ट्रेलिया की पिज्जा शॉप, एक झूठ और पूरे राज्य में लग गया कोरोना वायरस लॉकडाउन

ऑस्ट्रेलिया प्रशासन के सामने ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक झूठ के चलते पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाना पड़ गया। असल में किसी व्यक्ति को इन्फेक्शन कहां हुआ और उसके जरिए कहां-कहां फैला, इसकी सटीक जानकारी...

 ऑस्ट्रेलिया की पिज्जा शॉप, एक झूठ और पूरे राज्य में लग गया कोरोना वायरस लॉकडाउन
एजेंसियां,कैनबेराSat, 21 Nov 2020 06:15 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया प्रशासन के सामने ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक झूठ के चलते पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाना पड़ गया। असल में किसी व्यक्ति को इन्फेक्शन कहां हुआ और उसके जरिए कहां-कहां फैला, इसकी सटीक जानकारी तभी मिल सकती है जब लोग अपने बारे में पूरा सच बताएं। 

ऑस्ट्रेलिया ने लॉकडाउन, जांच और संपर्कों की पहचान की मदद से इन्फेक्शन के मामले लगभग खत्म कर दिए। स्टेट प्रीमियर स्टीवन मार्शल का कहना है कि एक शख्स की हरकत से वह बेहद नाराज हैं और अब इसके नतीजों पर नजर रखी जाएगी। दरअसल, इस शख्स ने बताया था कि वह एक दुकान पर पिज्जा लेने गया था जबकि असल में वह उस दुकान में काम करता था। 

उन्होंने बताया कि उसकी दी गई जानकारी के आधार पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने मान लिया कि थोड़ी सी देर में ही वायरस से उसे इन्फेक्शन हो गया। उन्हें यह भी लगा कि वायरस का स्ट्रेन बेहद संक्रामक है। मामले बढ़ने पर लॉकडाउन का फैसला किया है। 

कोविड-19 पॉजिटिव एक शख्स ने पिज्जा शॉप से अपने संबंध के बारे में सच छिपाया था जिसके बाद ऐसे हालात पैदा हो गए। अप्रैल के बाद पहली बार 36 मामले सामने आने के बाद बुधवार से कड़ा लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें