DA Image
11 जुलाई, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से 34 की मौत; मरीजों की संख्या 5,500 के पार

corona virus covid 19   reuters

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से मृतकों का आंकड़ा रविवार (5 अप्रैल) को 34 हो गया। अधिकारियों ने बताया कि देश में कुल 5,687 लोग वायरस से संक्रमित हैं। न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब कुल 2,580 लोग संक्रमित हैं और रूबी प्रिंसेज क्रूज पोत के तीन यात्रियों समेत चार लोगों की शनिवार (4 अप्रैल) रात मौत हो गई। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हजार्ड ने वायरस अपडेट देने के दौरान कहा, “यह बहुत खतरनाक वायरस है और यह हमारे बीच फैलता जा रहा है। इसने राज्य में अब तक 16 लोगों की जान ले ली है।” जिन चार लोगों की मौत हुई वे सभी बुजुर्ग थे और उनकी उम्र 61 से 91 साल के बीच थी।

पिछले महीने न्यू साउथ वेल्स पहंचे रूबी प्रिंसेज पोत के कुल 10 यात्रियों की कोविड-19 के कारण जान जा चुकी है और 600 संक्रमित मामलों को इस पोत से जोड़ कर देखा जा रहा है। यह पोत अब भी सिडनी तट के पास खड़ा है और चालक दल के 250 सदस्यों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पाकिस्तान में कोरोना के मामले बढ़ कर 3000 के करीब, देश में अब तक 45 मौतें

न्यू साउथ वेल्स के पुलिस आयुक्त मिक फुलर ने कहा कि रूबी प्रिंसेज पोत के संचालक पोत में सवार बीमार यात्रियों की जानकारी देने को लेकर पारदर्शी थे या नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए आपराधिक जांच जरूरी होगी। उन्होंने कहा कि क्रूज पोत से जुड़ी 10 मौत एक दिन में होने वाली मौत के लिहाज से अच्छी-खासी संख्या है।

इस बीच, क्वींसलैंड और विक्टोरिया में भी कोरोना वायरस के कुछ नए मामले सामने आए जबकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ब्रेनडन मर्फी ने कहा कि 2,000 से ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं। हालांकि उन्होंने सामुदायिक स्तर पर संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक अलगाव बनाए रखने की बात को दोहराया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia Coronavirus Update Death Toll Reach 34 Infected Case More Than 5500