ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश म्यांमार के आम चुनाव में सू की की पार्टी को पूर्ण बहुमत

म्यांमार के आम चुनाव में सू की की पार्टी को पूर्ण बहुमत

म्यांमार में आंग सान सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) ने दूसरी बार सत्ता में वापस के लिए संसद की पर्याप्त सीट जीत ली हैं। शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा जारी आधिकारिक परिणामों के अनुसार यह...

 म्यांमार के आम चुनाव में सू की की पार्टी को पूर्ण बहुमत
एजेंसी ,यंगूनSat, 14 Nov 2020 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

म्यांमार में आंग सान सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) ने दूसरी बार सत्ता में वापस के लिए संसद की पर्याप्त सीट जीत ली हैं। शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा जारी आधिकारिक परिणामों के अनुसार यह जानकारी सामने आई है।

संघीय चुनाव आयोग ने टेलीविजन और सोशल मीडिया पर घोषणा की कि एनएलडी ने संसद के दोनों सदनों में 346 सीट पर जीती है, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के आंकड़े 322 से काफी अधिक है। कई सीट के नतीजे अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं। आम चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था।

सेना द्वारा समर्थित मुख्य विपक्षी दल यूनियन सॉलिडैरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी) ने 25 सीट जीती हैं। अल्पसंख्यक समुदाय शान का प्रतिनिधित्व करने वाले 'शान नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी' ने 15 सीट जीती हैं। पूर्वी म्यांमार में रहने वाला शान समुदाय देश का सबसे बड़ा जातीय अल्पसंख्यक समुदाय है।

यूएसडीपी ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया और चुनाव परिणामों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। लेकिन चुनाव आयोग ने मतदान फिर से कराने की मांग को खारिज कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें