ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशप्रधानमंत्री आवास में पीएम शाहबाज और मरियम के बीच हुई बातचीत लीक? पाकिस्तान में ऑडियो क्लिप पर हंगामा

प्रधानमंत्री आवास में पीएम शाहबाज और मरियम के बीच हुई बातचीत लीक? पाकिस्तान में ऑडियो क्लिप पर हंगामा

पाकिस्तान में सत्ताधारी दल के नेताओं की कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने से हलचल मची हुई है। यह क्लिप रविवार को सामने आई है। इस मामले के चलते पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता सामने आ रही है।

प्रधानमंत्री आवास में पीएम शाहबाज और मरियम के बीच हुई बातचीत लीक? पाकिस्तान में ऑडियो क्लिप पर हंगामा
Deepakलाइव हिंदुस्तान,इस्लामाबादSun, 25 Sep 2022 06:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में सत्ताधारी दल के नेताओं की कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने से हलचल मची हुई है। यह क्लिप रविवार को सामने आई है। इस मामले के चलते पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता सामने आ रही है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने भी इसको लेकर सवाल उठाए हैं। दावा किया जा रहा है कि एक वायरल हुई ऑडियो क्लिप में सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कई वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री आवास में बातचीत कर रहे हैं। 

बातचीत में कई बड़े मंत्री शामिल?
दावे के मुताबिक इस बातचीत में पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सानुल्लाह, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, कानून मंत्री आजम तरार और आर्थिक मामलों के मंत्री अयाज सादिक शामिल हैं। इस बातचीत में यह सभी वित्तमंत्री मिफ्ताह इस्माइल के भविष्य और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ विधायकों के नेशनल असेंबली से इस्तीफे को लेकर चर्चा चल रही है। एक अन्य ऑडियो क्लिप में पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरयम नवाज और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। मरयम तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी हैं।  

मरयम-पीएम की बात होने का दावा
कहा जाता है कि मरयम का वर्तमान सरकार पर उनका खासा दबदबा है। वह वित्तमंत्री इस्माइल की मुखर आलोचक भी हैं। बताया जा रहा है कि कथित वायरल ऑडियो में मरयम और प्रधानमंत्री के बीच वित्तमंत्री को लेकर ही बातचीत हो रही है। ऑडियो में सुनाई दे रहा है, ‘वह (इस्माइल) बिल्कुल भी जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। टीवी पर अजीब तरह की बातें करते हैं, जिसका लोग मजाक उड़ाते हैं। उन्हें तो यह भी नहीं मालूम कि वह क्या कर रहे हैं।’ इसके जवाब में जो आवाज आती है वह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की बताई जा रही है। वहीं आगे मरयम पीएमएल-एन के कद्दावर इशाक दार के वित्त मंत्री के तौर पर ज्वॉइन करने का संकेत देती हैं। 

विपक्ष बोला खतरे में देश की सुरक्षा
इससे कुछ दिन पहले ऑडियो क्लिप्स वायरल हुई थीं, जिसमें प्रधानमंत्री और कुछ अन्य अधिकारियों की बातचीत होने का दावा है। इसके मुताबिक मरियम चाहती हैं कि उनके दामाद को भारत से कुछ मशीनें आयात करने दी जाएं। इस कथित लीक ऑडियो टेप को लेकर सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं जारी हुआ है। हालांकि विपक्षी दल पीटीआई इसको लेकर सरकार पर हमलावर है। पीटीआई सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी ने ऑडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने सरकार पर पारिवारिक हितों की रक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पीएम ऑफिस का यह अति गोपनीय डेटा डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इससे देश की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है।

epaper