ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअस्पताल को ढाल बनाकर छिपे थे हमास के आतंकी, इजरायल ने कर दिया एयर स्ट्राइक; 22 की मौत

अस्पताल को ढाल बनाकर छिपे थे हमास के आतंकी, इजरायल ने कर दिया एयर स्ट्राइक; 22 की मौत

Israel-Gaza War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा पट्टी के एक अस्पताल पर हमला हुआ है। इस हमले में 22 लोगों की मौत की सूचना है। फिलिस्तीन ने इजरायल को हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

अस्पताल को ढाल बनाकर छिपे थे हमास के आतंकी, इजरायल ने कर दिया एयर स्ट्राइक; 22 की मौत
Himanshu Jhaएजेंसी,गाजापट्टी।Sat, 11 Nov 2023 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

Israel-Gaza War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा पट्टी के एक अस्पताल पर हमला हुआ है। इस हमले में 22 लोगों की मौत की सूचना है। फिलिस्तीन ने इजरायल को हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है। हलांकि, इजरायली डिफेंस फोर्स ने आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा के अल-शिफा अस्पताल को दो दिनों से इजरायल ने घेर रखा था। इजरायल का कहना है कि यहां आतंकी छिपे थे।

गाजा के उत्तरी युद्ध क्षेत्र से जान बचाकर भाग रहे फलस्तीनी नागरिकों ने कहा कि गाजा शहर के मध्य में स्थित शिफा अस्पताल में शरण लिए हुए हजारों लोग रात भर हुए धमाकों के बाद वहां से भाग गए। इजराइल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच अस्पताल में 80,000 लोग शरण लिये हुए थे।

अस्पताल से शुक्रवार को भागे लोगों में से कुछ ने कहा कि इमारत में सैकड़ों बुरी तरह से घायल मरीज और चिकित्सक ही रह गए हैं। वहीं, फोन और इंटरनेट सेवा बाधित होने के चलते शिफा के अस्पताल के चिकित्सकों से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो पाया।

हमास शासित गाजा पट्टी के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजराइल-हमास युद्ध में मरने वाले फलस्तीनी नागरिकों की संख्या 11,000 को पार कर गई है। 

गाजा पट्टी में 50 प्रतिशत से अधिक घर क्षतिग्रस्त
इजरायल के हमलों से गाजा पट्टी स्थित आवास इकाइयों में आधे से अधिक को नुकसान पहुंचा है और उनमें से 40,000 से अधिक को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। फिलिस्तीनी एन्क्लेव की सरकार ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि गाजा में 50 प्रतिशत से अधिक आवास इकाइयां इजरायल के हवाई हमलों और गोलीबारी में क्षतिग्रस्त हो गयीं तथा 40,000 से अधिक आवास इकाइयां पूरी तरह से नष्ट हो गयी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें