Attack at Afghanistan Vice President candidate office in Kabul kill 20 - काबुल में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर हमला, 20 की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर हमला, 20 की मौत

blast in kabul

अफगानिस्तान में सितंबर में होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के काबुल स्थित कार्यालय पर हुए हमले में 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। अफगान प्रशासन ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह कार विस्फोट रविवार शाम 4:30 बजे के करीब पूर्व खुफिया  प्रमुख और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अमरुल्लाह सालेह के कार्यालय के पास हुआ।

हमलावरों का संभावित निशाना उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व खुफिया प्रमुख अमरुल्लाह सालेह थे। उन्हें इमारत से निकालकर एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। अमरुल्लाह आगामी चुनाव में उम्मीदवार होने के साथ ही अशरफ गनी के साथी भी हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने सोमवार को बताया कि राजधानी काबुल में ग्रीन ट्रेंड कार्यालय में हुए हमले में 20 लोगों की मौत हो गई और 50 अधिक लोग घायल हो गए। मारे गए लोगों में सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। हमले में चार आतंकी भी ढेर हो गए हैं। इमारत में फंसे करीब 150 लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला। इमारत के अंदर छह घंटे तक कई बंदूकधारी रहे, जिन्हें सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

प्रवक्ता ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय घटना की जांच कर रहा है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमले को लेकर गनी ने ट्वीट किया कि मेरे भाई, अफगानिस्तान की मिट्टी का सच्चा बेटा और मेरे चुनावी टीम में उप राष्ट्रपति पद के पहले उम्मीदवार अमरूल्लाह सालेह देश के दुश्मनों के हमले में बच गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Attack at Afghanistan Vice President candidate office in Kabul kill 20