ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकाबुल में शिया दरगाह के पास आत्मघाती विस्फोट, 26 की मौत

काबुल में शिया दरगाह के पास आत्मघाती विस्फोट, 26 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी बुधवार को उस वक्त दहल उठी जब काबुल में शिया दरगाह के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस घटना में 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 से ज्यादा घायल हुए हैं। अधिकारियों के...

काबुल में शिया दरगाह के पास आत्मघाती विस्फोट, 26 की मौत
काबुल, एजेंसी। Wed, 21 Mar 2018 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी बुधवार को उस वक्त दहल उठी जब काबुल में शिया दरगाह के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस घटना में 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 से ज्यादा घायल हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक पारसी के नया साल नवरोज का जश्न मना रहे थे। छुट्टी के दिन यह धमाका किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरोह ने बताया कि विस्फोट मेंकई लोग  घायल हो गये हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। डिप्टी इंटीरियर मिनिस्ट्री के प्रवक्ता नसरत रहिमी ने बताया, पिछले आतंकियों का निशाना रहे कार्त-ए-सखी दरगाह के पास शख्स ने खुद को उड़ा लिया। 

काबुल में हुए इस ताज़ा विस्फोट के बाद एक बार फिर से यह साफ हो गया है कि सरकार के सुरक्षा को लेकर तमाम दावों के बावजूद कैसे इस शहर पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। जनवरी में हुए हमले में यहां पर करीब 100 लोग मारे गए थे। बुधवार को हुआ विस्फोट काबुल में शिया के ठिकानों पर पीछे हुए कई घटनाओं में यह सबसे ताज़ा है जब शहर के मुख्य यूनिवर्सिटी के सामने से लोग गुजर रहे थे। 

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने तालिबान सरगना मुल्ला फजलुल्ला पर रखा 32 करोड़ का इनाम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें