Apples apologized on older iPhone models slow down - आईफोन के मॉडल धीमे होने पर एप्पल ने मांगी माफी, बैटरियों पर दी छूट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईफोन के मॉडल धीमे होने पर एप्पल ने मांगी माफी, बैटरियों पर दी छूट

IPHONE

आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एप्पल ने सार्वजनिक माफी मांगी है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने कुछ हैंडसेटों की बैटरी को रियायती कीमत पर बदलने की भी छूट दी है।

एप्पल की ओर से यह माफी उसके कई आईफोन ग्राहकों द्वारा नाराजगी जाहिर करने के बाद आई है और कुछ ने कंपनी के खिलाफ कानूनी कदम उठाया है। बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद से माना जा रहा है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है, ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों को दिए जवाब में कहा कि, '' हम जानते हैं कि कुछ ग्राहकों को लगता है कि एप्पल ने भरोसा तोड़ा है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें, तब तक इस्तेमाल कर सकें। हमें गर्व है कि एप्पल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका इस्तेमाल भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक कर सकते हैं।

एप्पल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं, वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी। इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी। यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी इन फोनों के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भी लाएगी, ताकि उसके ग्राहकों को सुविधा हो सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apples apologized on older iPhone models slow down