Apple pulls Hong Kong app used by protesters after China warning - चीन की चेतावनी का 'खौफ', एपल ने हटाया हांगकांग से जुड़ा App DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन की चेतावनी का 'खौफ', एपल ने हटाया हांगकांग से जुड़ा App

apple iphone 11  iphone 11 pro  iphone 11 pro max launched  check price  specs  features

एपल ने चीन की चेतावनी के बाद हांगकांग के प्रदर्शनकारियों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे एक परिवहन संबंधी एप को बृहस्पतिवार को स्टोर से हटा दिया। एप के डेवलपरों ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। विवादित एप एचकेमैप डॉट लाइव के डेवलपरों के अनुसार एपल ने कहा, ''आपके एप का इस्तेमाल इस तरीके से किया जा रहा है जो कानून लागू करने वाली एजेंसियों और हांगकांग के रहवासियों के लिये खतरनाक है।"

उल्लेखनीय है कि चीन की सरकारी मीडिया ने बुधवार (9 अक्टूबर) को एपल पर आरोप लगाया था कि कंपनी हांगकांग के प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है। चीन के सरकारी अखबार पीपुल्स डेली में बुधवार को प्रकाशित एक आलेख में कहा गया कि एपल के स्टोर पर उपलब्ध परिवहन संबंधित एक एप की मदद से प्रदर्शनकारी हांगकांग में पुलिस की पहचान कर रहे हैं।

आलेख में कहा गया, ''एप को एपल की मंजूरी मिलने से निश्चित तौर पर प्रदर्शनकारियों को मदद मिल रही है। इसका क्या यह मतलब है कि एपल का इरादा प्रदर्शनकारियों को मजबूत बनाने का है? परिवहन से संबंधित यह एप महज एक नमूना भर है।"

इसमें कहा गया, ''हांगकांग में जारी प्रदर्शन में कोई भी एपल को घसीटना नहीं चाहता है। लेकिन लोगों के पास यह राय बनाने के आधार उपलब्ध हैं कि एपल कारोबार के साथ राजनीति कर रही है और अवैध गतिविधियों में भी संलिप्त है। एपल को इस तरह की गतिविधियों के परिणाम के बारे में सोचना चाहिये।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apple pulls Hong Kong app used by protesters after China warning