ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकट्टरवादियों के आगे झुकी इमरान खान की सरकार, TLP के कई नेताओं को किया रिहा

कट्टरवादियों के आगे झुकी इमरान खान की सरकार, TLP के कई नेताओं को किया रिहा

लाहौर की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के कई नेताओं को आतंकवाद संबंधित धाराओं के तहत दर्ज मामलों के तहत जमानत दे दी है। डॉन की रिपोर्ट...

कट्टरवादियों के आगे झुकी इमरान खान की सरकार, TLP के कई नेताओं को किया रिहा
पीटीआई,लाहौरSat, 06 Nov 2021 05:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लाहौर की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के कई नेताओं को आतंकवाद संबंधित धाराओं के तहत दर्ज मामलों के तहत जमानत दे दी है। डॉन की रिपोर्ट मुताबिक, सितंबर में पंजाब में TLP कार्यकर्ताओं और सुरक्षा अधिकारियों के बीच हुए हिंसक झड़पों के बाद जमानत पाने वाले लोगों पर आतंकवाद से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान नेता हाफिज साद हुसैन रिजवी की रिहाई और फ्रांस में ईशनिंदा वाले कार्टून प्रकाशित करने को लेकर फ्रांसीसी राजदूत के निष्कासन की मांग को लेकर हिंसक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान सरकार और TLP के बीच एक गुप्त समझौते के तौर पर देखा जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सभी TLP नेताओं को एक-एक लाख रुपये के बांड जमा करने का निर्देश दिया है।

TLP नेतृत्व को यकीन दिया गया था कि पाकिस्तान सरकार उनके खिलाफ मामूली मामलों का पीछा नहीं करेगी, लेकिन आतंक विरोधी अधिनियम के तहत दर्ज मामलों का फैसला अदालतों द्वारा किया जाएगा। इमरान सरकार ने TLP को यह भी यकीन दिलाया है कि संस्था को उन पर से प्रतिबंध हटाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत सरकार ने एक बयान में पिछले हफ्ते बताया था कि हिरासत में लिए गए 860 TLP कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें