ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश PM पद की शपथ लेने से पहले भ्रष्टाचार मामले में इमरान से की गई पूछताछ

PM पद की शपथ लेने से पहले भ्रष्टाचार मामले में इमरान से की गई पूछताछ

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान से सरकारी हेलीकॉप्टर के दुरूपयोग मामले में देश की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने पूछताछ की। इस मामले में खैबर पख्तूनख्वा के सरकारी खजाने को 21 लाख रुपए...

 PM पद की शपथ लेने से पहले भ्रष्टाचार मामले में इमरान से की गई पूछताछ
नई दिल्ली। एजेंसीWed, 08 Aug 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान से सरकारी हेलीकॉप्टर के दुरूपयोग मामले में देश की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने पूछताछ की। इस मामले में खैबर पख्तूनख्वा के सरकारी खजाने को 21 लाख रुपए से अधिक का नुकसान पहुंचा है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनबीए) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान (65) को तीन अगस्त को समन भेजा था। ब्यूरो खान से इन आरोपों की जांच के संबंध में पूछताछ करना चाहता था कि उन्होंने 72 घंटे से अधिक समय तक प्रांतीय हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर प्रांतीय खजाने को 21 लाख 70 हजार रुपए का नुकसान पहुंचाया है। 

आधिकारिक तौर पर हेलीकॉप्टर उनके व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए नहीं था। एनएबी ने खान और उनके वकील के लिए 15 सवालों की एक प्रश्नावली तैयार की थी। एनएबी अधिकारियों के मुताबिक इसे 15 दिन के अंदर पूरा करना था। खान की पेशी के मद्देनजर एनएबी के पेशावर स्थित कार्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। खान ने आरोपों से इनकार किया और इसे राजनीति से प्रेरित बताया। उन्हें 18 जुलाई को समन भेजा गया था लेकिन चुनाव का हवाला देते हुए वह पैनल के समक्ष पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद उनके वकील ने आम चुनाव के बाद की तारीख देने का अनुरोध किया था। 

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की संसदीय समिति ने सोमवार को पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर इमरान खान को नामित किया है। क्रिकेटर से नेता बने 65 वर्षीय खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 115 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। 

पीटीआई ने इमरान को PM पद के लिए किया नामित, 14 को ले सकते हैं शपथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें