ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशऋषि सुनक की बेटी ने पेश किया कुचीपुड़ी डांस, अनुष्का ने कहा- मुझे भारत जाना बहुत पसंद

ऋषि सुनक की बेटी ने पेश किया कुचीपुड़ी डांस, अनुष्का ने कहा- मुझे भारत जाना बहुत पसंद

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भारत से कनेक्शन अक्सर सामने आ रहा है। इस बार उनकी बेटी अनुष्का सुनक इस कनेक्शन को सबके सामने लेकर आई हैं। अनुष्का ने लंदन में कुचीपुड़ी डांस किया।

ऋषि सुनक की बेटी ने पेश किया कुचीपुड़ी डांस, अनुष्का ने कहा- मुझे भारत जाना बहुत पसंद
Deepakलाइव हिंदुस्तान,लंदनSat, 26 Nov 2022 09:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भारत से कनेक्शन अक्सर सामने आ रहा है। इस बार उनकी बेटी अनुष्का सुनक इस कनेक्शन को सबके सामने लेकर आई हैं। अनुष्का ने लंदन में शुक्रवार को कुचीपुड़ी डांस पेश किया। इस दौरान उनके साथ कई अन्य बच्चे भी थे। नौ साल की अनुष्का की यह परफॉर्मेंस रंग-कुचीपुड़ी डांस फेस्टिवल 2022 के दौरान हुई। रंग ब्रिटेन में इंटर-जेनरेशनल फेस्टिवल का हिस्सा है। वहीं, अनुष्का ने भारत के प्रति अपने लगाव और पसंद को भी जाहिर किया।

सैकड़ों कलाकार हुए शामिल
इस इवेंट में बड़े पैमाने पर कलाकारों ने हिस्सा लिया था। इंडिया टुडे के मुताबिक कुचिपुड़ी डांसर अरुणिमा कुमार ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें 4 से 85 साल के करीब 100 आर्टिस्ट्स शामिल हुए। कार्यक्रम में अनुष्का की मां अक्षता मूर्ति जो कि इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं, भी पहुंची। ऋषि सुनक के पैरेंट्स भी इस दौरान मौजूद रहे। गौरतलब है भारतीय मूल के ऋषि सुनक 57वें प्रधानमंत्री हैं। सुनक लिज ट्रस के हटने के बाद प्रधानमंत्री बने हैं। इसके बाद से उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। 

भारतीय परंपराओं का करते हैं पालन
जानकारी के मुताबिक अनुष्का ने बताया कि भारत वह जगह से मैं आती हूं। इंडिया टुडे के मुताबिक ऋषि सुनक की बेटी ने कहा कि भारत में मेरी फैमिली, घर और कल्चर एक हो जाते हैं, मुझे हर साल वहां जाना पसंद है। अनुष्का ने कहा कि मुझे कुचिपुड़ी बेहद पसंद है, गौरतलब है कि ऋषि सुनक भारतीय परंपराओं का पालन करते रहे हैं। उनकी पत्नी भी भारतीय मूल की ही हैं और यह दोनों दीवाली भी मनाते रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, अपने ऑफिस की डेस्क पर उन्होंने भगवान गणेश की मूर्ति लगा रखी है। इसके अलावा सुनक बेहद साधारण ढंग से रहना भी पसंद करते हैं। उन्होंने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में छोटे फ्लैट में रहना पसंद किया।