ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशएंजलीना जोली ने बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर का दौरा किया

एंजलीना जोली ने बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर का दौरा किया

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजलीना जोली (Angelina Jolie) ने सोमवार को बांग्लादेश में एक शरणार्थी शिविर में रोहिंग्याओं से मुलाकात की। एंजलीना यूएन शरणार्थी एजेंसी संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) की...

एंजलीना जोली ने बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर का दौरा किया
एजेंसी , कोक्स बाजार।Tue, 05 Feb 2019 04:57 AM
ऐप पर पढ़ें

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजलीना जोली (Angelina Jolie) ने सोमवार को बांग्लादेश में एक शरणार्थी शिविर में रोहिंग्याओं से मुलाकात की। एंजलीना यूएन शरणार्थी एजेंसी संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) की विशेष दूत हैं। 

बांग्लादेश पहुंचने के बाद वह म्यांमार सीमा के पास तेकनाफ स्थित रोहिंग्या शरणार्थियों के एक शिविर में गईं। कोक्स बाजार जिला पुलिस प्रमुख इकबाल हुसैन ने बताया कि जोली मंगलवार को और भी शिविरों का दौरा करेंगी। जोली कोक्स बाजार के आसपास के शिविरों में रह रहे लाखों रोहिंग्याओं की मानवीय जरूरतों का आंकलन करने के लिए बांग्लादेश में हैं। यूएनएचसीआर ने एक बयान में कहा कि वह प्रधानमंत्री शेख हसीना, विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से ढाका में मुलाकात कर अपनी यात्रा संपन्न करेंगी। संयुक्त राष्ट्र रोहिंग्या शरणार्थियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए 92 करोड़ डॉलर की एक नई अंतरराष्ट्रीय अपील करने वाला है। 

गौरतलब है कि म्यांमार में अगस्त 2017 में रोहिंग्या समुदाय पर सैन्य कार्रवाई किए जाने के बाद करीब 7.20 लाख मुसलमान वहां से बांग्लादेश पलायन कर गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें