ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशविमान हादसे में मारे गए मलावी के उपराष्ट्रपति; फर्स्ट लेडी समेत 8 अन्य की मौत

विमान हादसे में मारे गए मलावी के उपराष्ट्रपति; फर्स्ट लेडी समेत 8 अन्य की मौत

मलावी में उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों को ले जा रहा विमान पहाड़ी इलाके में पहुंचने के बाद लापता हो गया। विमान की तलाश जारी है। वहीं आशंका है कि विमान हादसे का शिकार हो गया है।

विमान हादसे में मारे गए मलावी के उपराष्ट्रपति; फर्स्ट लेडी समेत 8 अन्य की मौत
Ankit Ojhaएजेंसियां,ब्लांतायरTue, 11 Jun 2024 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मलावी के उपराष्ट्रपति और नौ अन्य लोगों को ले जा रहा एक सैन्य विमान सोमवार को अचानक लापता हो गया। बाद में पता चला कि विमान चिकंगावा की पहाड़ियों में क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक उत्तरी मलावी के पहाड़ी इलाके में विमान से संपर्क टूट गया। विमान में मलावी की प्रथम महिला भी सवार थीं।  कई घंटे के तलाशी अभियान के बाद विमान का मलबा मिला है।

राष्ट्रपति कार्यालय ने जानकारी दी थी कि उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा को लेकर विमान राजधानी लिलोंग्वे से रवाना हुआ, लेकिन उत्तर में लगभग 370 किलोमीटर दूर म्जुजू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नहीं पहुंचा। विमान का इस हवाई अड्डे पर उतरना निर्धारित था।

मलावी के राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विमानन अधिकारियों का विमान से संपर्क टूट गया है। बयान में कहा गया कि चकवेरा ने तलाशी अभियान शुरू करने का आदेश दिया गया। चकवेरा ने बहामास की अपनी यात्रा रद्द कर दी है।

ट्रैफिक कंट्रोल का कहना है कि उसने विमान चालक को बताया था कि खराब मौसम और कम विजिबिलिटी होने की वजह से लैंडिंग ना करवाई जाए। थोड़ी देर बाद ही विमान रडार में दिखना बंद हो गया। मलावी के राष्ट्रपति ने कहा, यह बहुत ही दुखद परिस्थिति है। बता दें कि मई में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की भी विमान हादसे में मौत हो गई थी। वह एक बांध का उद्घाटन करके लौट रहे थे। रास्ते में उका हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था।