DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी SC ने डोनाल्ड ट्रंप को नए शरणार्थी नियमों को लागू करने की मंजूरी दी

us president donald trump  file pic

अमेरिका के उच्चतम न्यायालय ने प्रशासन को नए शरणार्थी नियमों को बुधवार को लागू करने की अनुमति दे दी है। अमेरिका में शरण मांग रहे लोगों की संख्या में कटौती करने वाले इन नए नियमों को लागू करने की अनुमति देना राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ी राजनीतिक जीत है।

इस फैसले से ट्रंप प्रशासन अपनी नीति को लागू कर पाएगा । हालांकि निचली अदालतों में इस संबंध में मुकदमे चल रहे हैं। उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों सोनिया सोतोमेयर और रुद बेडर गिन्सबर्ग ने इस आदेश पर असहमति जताई है। व्हाइट हाउस ने इस फैसले का स्वागत किया। ट्रंप ने ट्वीट किया, ''शरणार्थी मामले पर उच्चतम न्यायालय से अमेरिका के लिए बड़ी जीत।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा, ''हम खुश हैं कि उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया कि हमारा प्रशासन शरणार्थी प्रणाली में चूक को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण, अनिवार्य नियमों को लागू कर सकता है। इससे दक्षिणी सीमा पर समस्या को दूर करने में हमें मदद मिलेगी और अंतत: अमेरिकी समुदाय सुरक्षित होगा।

रिफ्यूजी इंटरनेशनल के अनुसार, उच्चतम न्यायालय का फैसला दक्षिणी सीमा पर शरण मांगने वाले लोगों के लिए एक झटका है। उसने कहा, ''हम बहुत ज्यादा निराश हैं कि देश की सर्वोच्च अदालत ने तीसरे देशों के जरिए आने वाले परिवारों और बच्चों समेत किसी को भी शरण देने से रोकने वाली नीति पर स्थगन आदेश पर रोक हटा दी है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:amerikee Supreme Court ne donald trump ko nae sharanaarthee niyamon ko laagoo karane kee manjooree dee