ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUS: भगवान गणेश वाले विज्ञापन पर रिपब्लिकन पार्टी ने हिंदुओं से माफी मांगी

US: भगवान गणेश वाले विज्ञापन पर रिपब्लिकन पार्टी ने हिंदुओं से माफी मांगी

अमेरिका में सत्ताधारी रिपब्लिकन पार्टी ने अखबार में दिए गए उस विज्ञापन को लेकर हिंदुओं से माफी मांगी है जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं को लुभाने के लिए टेक्सास में विज्ञापन में भगवान गणेश की...

US: भगवान गणेश वाले विज्ञापन पर रिपब्लिकन पार्टी ने हिंदुओं से माफी मांगी
ह्यूस्टन। एजेंसीFri, 21 Sep 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में सत्ताधारी रिपब्लिकन पार्टी ने अखबार में दिए गए उस विज्ञापन को लेकर हिंदुओं से माफी मांगी है जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं को लुभाने के लिए टेक्सास में विज्ञापन में भगवान गणेश की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। इस विज्ञापन की वजह से अल्पसंख्यक समुदाय की भावनाएं आहत हुईं। गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रकाशित विज्ञापन में भगवान गणेश की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। इसके साथ ही लिखा गया था, आप एक गधे की पूजा करेंगे या एक हाथी की? यह आपकी पसंद है। 

रिपब्लिकन पार्टी का चुनाव चिन्ह हाथी है जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी का चुनाव चिन्ह गधा है। भारतीय अमेरिकी समुदाय ने एक भारतीय-अमेरिकी अखबार में पार्टी के इस विज्ञापन में भगवान गणेश की तस्वीर के इस्तेमाल को अपमानजनक करार दिया। विज्ञापन का प्रकाशन करने वाली पार्टी की काउंटी इकाई, फोर्ट बेंड काउंटी रिपब्लिकन पार्टी ने माफी मांगते हुए स्पष्ट किया कि यह किसी भी रूप में हिंदू रीति रिवाजों या परंपराओं का अपमान करने के उद्देश्य से नहीं था। ह्यूस्टन के एक अधिकार समूह हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (एचएएफ) ने फोर्ट बेंड काउंटी रिपब्लिकन पार्टी से विज्ञापन के लिए माफी मांगने को कहा था। 

इमरान की चिट्ठी के बाद सरकार ने कहा, सुषमा-कुरैशी की होगी बैठक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें