DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › 'एलेक्स नवेल्नी की रूसी जेल में मौत हुई तो होंगे भयंकर परिणाम', पुतिन से मुलाकात के बाद बोले जो बाइडेन
विदेश

'एलेक्स नवेल्नी की रूसी जेल में मौत हुई तो होंगे भयंकर परिणाम', पुतिन से मुलाकात के बाद बोले जो बाइडेन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Thu, 17 Jun 2021 12:55 AM
'एलेक्स नवेल्नी की रूसी जेल में मौत हुई तो होंगे भयंकर परिणाम', पुतिन से मुलाकात के बाद बोले जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दोनों देशों के बीच तनाव के बीच स्विटजरलैंड के जिनेवा में हाईप्रोफाइल मुलाकात की है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी बैठक में मानवाधिकारों के मुद्दों पर जोर दिया। इसमें दो अमेरिकियों के मामले शामिल हैं जिनके बारे में बाइडेन का कहना है कि उन्हें रूस में ''गलत तरीके से कैद रखा गया है।

बाइडेन ने यह भी कहा कि वह पुतिन विरोधी नेता एलेक्स नवेल्नी जैसे मामलों के बारे में अपनी चिंताओं को उठाते रहेंगे। एलेक्स नवेल्नी अभी जेल में बंद हैं। बाइडन ने कहा कि वह ''मूलभूत मानवाधिकारों के मुद्दों के बारे में चिंताओं को उठाते रहेंगे क्योंकि, हम ऐसे ही हैं। बुधवार को जिनेवा में पुतिन के साथ करीब चार घंटे की मुलाकात के बाद बाइडन ने यह टिप्पणी की। 

जो बाइडेन से जब पूछा गया कि अगर रूस के सबसे बड़े विपक्षी नेता एलेक्स नवेल्नी की मौत जेल में हो गई तो? इसपर जो बाइडेन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि इसके भयानक परिणाम होंगे। इधर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ बातचीत के लहजे को ''रचनात्मक बताया और कहा कि वार्ता के दौरान कोई कटुता नहीं थी। पुतिन ने यह टिप्पणी जिनेवा में एक शिखर बैठक में उनकी और बाइडन की मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में की।

पुतिन ने कहा, ''कई मुद्दों पर हमारा आकलन अलग है, लेकिन मेरे विचार से दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को समझने और करीब आने के तरीकों का पता लगाने की इच्छा का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, ''बातचीत रचनात्मक थी।

संबंधित खबरें