ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजापान में समुद्री तट के पास क्रैश हुआ अमेरिकी फाइटर जेट, 8 लोग थे सवार

जापान में समुद्री तट के पास क्रैश हुआ अमेरिकी फाइटर जेट, 8 लोग थे सवार

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, तटरक्षक बल ने कहा है कि आठ व्यक्तियों को ले जा रहा सैन्य विमान यूएस ऑस्प्रे बुधवार (29 नवंबर) को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

जापान में समुद्री तट के पास क्रैश हुआ अमेरिकी फाइटर जेट, 8 लोग थे सवार
Himanshu Jhaएएफपी,वाशिंगटन।Wed, 29 Nov 2023 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह विमान जापान के तट के करीब क्रैश हुआ है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, तटरक्षक बल ने कहा है कि आठ व्यक्तियों को ले जा रहा सैन्य विमान यूएस ऑस्प्रे बुधवार (29 नवंबर) को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, "हमें आज दोपहर 2:47 बजे सूचना मिली कि अमेरिकी सेना का ऑस्प्रे याकुशिमा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।"

उन्होंने कहा, "हमें यह भी सूचित किया गया कि जहाज पर चालक दल के आठ सदस्य थे। उनके बारे में फिलहाल कोई और जानकारी नहीं है।"

आपको बता दें कि इसी साल अगस्ती महीने में कैलिफोर्निया में एक सैन्य अड्डे के पास एक अमेरिकी लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में एक पायलट की मौत हो गई थी। यूएस मरीन कॉर्प्स ने इसकी पुष्टि की थी। उसने बताया था कि एफ/ए-18 हॉर्नेट जेट सैन डिएगो के केंद्र से लगभग 24 किमी दूर मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन मिरामार के पास आधी रात से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। तलाशी कर्मियों को पायलट का शव मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें